October 18, 2024

ख़बरे टीवी – मिट्टी भरने के कार्य में तेजी लाने के लिए अतिरिक्त मशीन एवं मानव बल लगाने का दिया निर्देश, 31 मार्च तक बिहारशरीफ के नए बाईपास का निर्माण कार्य करें पूर्ण  – जिला पदाधिकारी

मिट्टी भरने के कार्य में तेजी लाने के लिए अतिरिक्त मशीन एवं मानव बल लगाने का दिया निर्देश, 31 मार्च तक बिहारशरीफ के नए बाईपास का निर्माण कार्य करें पूर्ण  – जिला पदाधिकारी

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज बिहार शरीफ के निर्माणाधीन नए बाईपास का स्थल निरीक्षण किया।
इस बाईपास का निर्माण दो खंड में किया जा रहा है। पिचासा से सोहसराय हॉल्ट होते हुए एनएच 82 (बिहारशरीफ बरबीघा मार्ग) क्रॉसिंग तक के भाग का निर्माण पथ प्रमंडल बिहार शरीफ द्वारा किया जा रहा है। दूसरा खंड एनएच 82 का ही भाग है, जो नवादा एनएच में पावर ग्रिड के आगे जाकर मिलता है।
जिला पदाधिकारी ने पिचासा से सोहसराय हॉल्ट होते हुए एनएच 82 से नवादा एनएच तक संपूर्ण बाईपास के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।
पथ प्रमंडल द्वारा निर्माणाधीन भाग में पंचाने नदी की दो शाखा पर पुल का निर्माण किया जा रहा है। एक पुल लगभग पूर्ण हो चुका है। दूसरे पुल में एक स्पैन का कार्य शेष है। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बिहार शरीफ को 31 मार्च तक इस खंड का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि 1 मार्च से सड़क के कालीकरण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा।


बाईपास के एनएच 82 भाग में भी प्रारंभिक व्यवधान के बाद विगत दो-तीन सप्ताह में कार्य में तेजी आई है। जिला पदाधिकारी ने एनएच 82 के परियोजना प्रबंधक राघवेंद्र कुमार को इस भाग में पुल पुलिया के स्ट्रक्चर को छोड़कर शेष कार्य 31 मार्च तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने मिट्टी भरने के कार्य में तेजी लाने के लिए अतिरिक्त मशीन एवं मानव बल लगाने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बिहार शरीफ, परियोजना प्रबंधक एनएच 82 राघवेंद्र कुमार सहित अन्य अभियंता एवं अंचलाधिकारी बिहार शरीफ उपस्थित थे।

Other Important News