October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नालंदा जिला पदाधिकारी ने निर्माणाधीन नालंदा – इस्लामपुर पथ एवं जल जीवन हरियाली की योजना का किया स्थल निरीक्षण

नालंदा जिला पदाधिकारी ने निर्माणाधीन नालंदा – इस्लामपुर पथ एवं जल जीवन हरियाली की योजना का किया स्थल निरीक्षण


( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज निर्माणाधीन नालंदा-वेन-इसलामपुर पथ का स्थल निरीक्षण किया।
इस पथ का निर्माण कार्य लॉक डाउन से पूर्व तेजी से किया जा रहा था, परंतु लॉक डॉन की अवधि में कार्य बंद हो गया। पुनः लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद कार्य प्रारंभ किया गया है।


नव नालंदा महाविहार से वेन होते हुए इस्लामपुर तक 12 मीटर चौड़ी एवं लगभग 30 किलोमीटर लंबाई की इस सड़क का निर्माण पथ निर्माण विभाग कार्य प्रमंडल हिलसा द्वारा कराया जा रहा है। इस सड़क में लगभग डेढ़ किलोमीटर भाग में अर्थ वर्क शेष है। जिला पदाधिकारी ने इस माह में अर्थ वर्क का शेष कार्य पूर्ण कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल हिलसा को दिया। अन्य कार्यों में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया।


उन्होंने इस सड़क के निर्माण के लिए सभी संसाधनों का आकलन कर विभिन्न स्टेज के कार्यों के लिए संशोधित समय सीमा का निर्धारण करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल हिलसा को दिया।
निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता हिलसा एवं अन्य अभियंता तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने वेन प्रखंड में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत सौरे तालाब एवं पैन जीर्णोद्धार योजना का भी स्थल निरीक्षण किया।


लगभग 2 करोड रुपए लागत की इस योजना का क्रियान्वयन लघु सिंचाई विभाग द्वारा कराया जा रहा है। लॉक डाउन अवधि में कार्य बंद होने के बाद पुनः छूट मिलने पर कार्य प्रारंभ किया गया है। जिला पदाधिकारी ने अतिरिक्त संसाधन के माध्यम से कार्य को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई को दिया। निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार, सहायक अभियंता अशोक कुमार, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

Other Important News