October 18, 2024

ख़बरे टीवी – सिलाव प्रखंड के कोरोना पॉजिटिव पाए गए मामले को लेकर पूरे क्षेत्र की स्क्रीनिंग एवं सैनिटाइजेशन कार्य की समीक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी ने की बैठक

 सिलाव प्रखंड के कोरोना पॉजिटिव पाए गए मामले को लेकर पूरे क्षेत्र की स्क्रीनिंग एवं सैनिटाइजेशन कार्य की समीक्षा को लेकर जिला पदाधिकारी ने की बैठक

जिला के सिलाव प्रखंड के निवासी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके गांव एवं 3 किलोमीटर की परिधि में सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इस कार्य में 51 दल लगाए गए हैं, जो घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। साथ ही गांव एवं आसपास के 3 किलोमीटर की परिधि में पड़ने वाले क्षेत्र को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।
इन कार्यों की समीक्षा के लिए आज जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार ने सिलाव प्रखंड कार्यालय में जिला स्तरीय एवं स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
जिला पदाधिकारी ने संपूर्ण क्षेत्र में निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार स्क्रीनिंग का कार्य आज पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही संपूर्ण क्षेत्र के सैनिटाइजेशन के लिए मानव बल एवं उपकरण की संख्या बढ़ाकर आज ही कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।
इस कार्य की मॉनिटरिंग के लिए जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार एसीएमओ डॉ अवधेश प्रसाद लगातार सिलाव में कैंप कर रहे हैं तथा अपनी देखरेख में स्क्रीनिंग एवं सैनिटाइजेशन का कार्य करा रहे हैं।


जिला पदाधिकारी ने संपूर्ण क्षेत्र में सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रखने का निर्देश दिया है, इसका सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया। सभी स्थानीय पदाधिकारियों को लगातार निर्धारित क्षेत्र में जाकर लोगों को जागरूक करते रहने का निर्देश दिया गया।
इस कार्य में लगे लोगों के लिए पर्याप्त संख्या में मास्क एवं सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया गया है। निर्धारित क्षेत्र में हैंड वाशिंग के लिए साबुन का भी वितरण किया जा रहा है।
जिला पदाधिकारी ने किसी भी तरह के अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, निदेशक डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी राजगीर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजगीर, एसीएमओ, एमओआईसी सिलाव, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिलाव, थाना प्रभारी सिलाव सहित अन्य स्थानीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News