October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार ने आज सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
सभी पदाधिकारियों को द्वितीय चरण के लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
इस लॉक डाउन में केवल अनुमान्य सेवा/ सामग्रियों के लिए ही परिवहन/ बिक्री एवं खरीद की छूट दी जाएगी।
प्रतिबंधित सेवाओं एवं सामग्रियों की खरीद/ बिक्री पर जारी रोक का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध बिहार एपिडेमिक कंट्रोल एक्ट, आईपीसी एवं मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सख्ती से कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को विभागीय निर्देश के आलोक में मनरेगा के कार्य में सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजेशन से संबंधित निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप पात्र लाभुकों का चयन सुनिश्चित करने को कहा गया।
बैठक में बताया गया कि राशन कार्ड विहीन परिवारों का सर्वे जीविका के माध्यम से कराया जा रहा है। इस संबंध में सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी राशन कार्ड विहीन पात्र परिवारों को इस सर्वे के माध्यम से सूची में शामिल किया जाए। कोई भी पात्र परिवार इससे वंचित नहीं रहे। इस कार्य को संवेदनशीलता एवं सर्वोच्च प्राथमिकता से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उप विकास आयुक्त तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी शामिल थे।

Other Important News