October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी एवं अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की

जिला पदाधिकारी ने सभी सभी प्रखंडों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी एवं अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
सभी पदाधिकारियों को नोवेल कोरोना वायरस से बचाव हेतु सजग एवं सतर्क रहने का निर्देश दिया गया।
विदेश यात्रा से लौटने वाले जिला के निवासियों की पहचान कर स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से उन पर निगरानी रखने को कहा गया।
भारत सरकार द्वारा सैनिटाइजर एवं मास्क को एसेंशियल कमोडिटी एक्ट के तहत एसेंशियल कमोडिटी के रूप में घोषित किया गया है। इस संबंध में सभी पदाधिकारियों को मेडिकल प्रतिष्ठानों/ दुकानों की लगातार औचक जांच कर इसके अवैध भंडारण करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
सभी पदाधिकारियों को अधीनस्थ पंचायत स्तरीय पदाधिकारियों एवं कर्मियों को नावेल कोरोना वायरस के संबंध में आवश्यक जानकारी देने का निर्देश दिया गया। उनके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों से आसूचना संकलन पर विशेष बल देने का निर्देश दिया गया।
किसी भी तरह का संदिग्ध मामला संज्ञान में आने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग के के संज्ञान में लाने का निर्देश दिया।
सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के संबंध में विभागीय निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।


31 मार्च तक सभी सरकारी /निजी विद्यालय, महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान को बंद किया गया है। इसका सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
सभी थाना स्तर पर आज चौकीदारी परेड किया गया है। चौकीदारों के माध्यम से भी आसूचना संकलन पर बल दिया जा रहा है।
निजी , धार्मिक, राजनीतिक एवं अन्य सामूहिक कार्यक्रमों के आयोजनों को फिलहाल यथा संभव स्थगित रखने के लिए सबंधित आयोजनकर्ता से अनुरोध करने का निर्देश दिया गया।
लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत सुनवाई में सभी लोक प्राधिकार की अनिवार्य उपस्थिति सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
भूमि विवादों के निराकरण के लिये शनिवार को थाना स्तर पर की जाने वाली बैठकों की कार्यवाही प्रतिवेदन को नियमित रूप से ऑनलाइन अपलोड करने का निदेश सभी अंचल अधिकारियों को दिया गया।
आज की बैठक में प्रखंड में अनुपस्थित रहने के कारण सिलाव, बेन, एकंगरसराय एवं हिलसा में पदस्थापित सभी अपर प्रखंड विकास पदाधिकारी (परिक्ष्यमान वरीय उपसमाहर्ता) से स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया गया

Other Important News