October 19, 2024

ख़बरे टी वी – “नशा – नाश का जड़ है भाई, घर-घर में है आग लगाई “ जैसे नारों के साथ स्थानीय मई हाई स्कूल के परिसर में बच्चों ने नशामुक्ति की शपथ ली… जानिए पूरी खबर

बच्चे छुड़वाएंगे अभिभावकों का नशा – लिया संकल्प .

Khabre Tv – 9334598481 – अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालंदा ) “नशा नाश का जड़ है भाई, घर-घर में है आग लगाई “ जैसे नारों के साथ स्थानीय मई हाई स्कूल के परिसर में बच्चों ने नशामुक्ति की शपथ ली . इस दौरान थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार शरण ने बच्चों से आह्वान किया कि वे अपने घर से ही नशामुक्ति अभियान की शुरुआत कर दें और अभिभावकों को एकदम नशा का सेवन नहीं करने दें .

समाजसेवी शिक्षक अजीत कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित नशामुक्ति संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी सह ज़िला ब्रांड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव ने नशा को हर तरह के अपराध की जननी बताया. उन्होंने कहा कि शराब, गुटखा, खैनी आदि के सेवन से स्वास्थ्य तो ख़राब होता ही है साथ – साथ पूरे परिवार में तवाही मच जाती है . नशा करने से कई गम्भीर बीमारियाँ हो जाती हैं जिसका इलाज सही से नहीं हो पाता और अंततः व्यक्ति की जान असमय चली जाती है .

थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार शरण ने कहा कि लगातार इस तरह का अभियान शिक्षण संस्थानों के साथ साथ विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में भी चलाया जाएगा ताकि आम जन नशे से होने वाली हानियों के प्रति जागरुक हो सकें . उन्होंने कहा कि केवल भय दिखाकर नशे का ख़ात्मा जड़ से नहीं सम्भव है. लोगों का दिल परिवर्तन करके ही इसे पूरी तरह समाप्त किया जा सकेगा. इस जन अभियान में सबकी भागीदारी होनी चाहिए . अंत में समाजसेवी शिक्षक अजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में बच्चों एवं शिक्षकों ने नशामुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए सामूहिक संकल्प लिया . इस अवसर पर प्राचार्य लोकपाल, नृपेंद्र कुमार सिन्हा, शिक्षाविद सत्येंद्र प्रसाद सिन्हा , द्रौपदी कुमारी, शैलेंद्र कुमार, सुधा कुमारी, ख़ुश्बू कुमारी, रामाधार प्रसाद, कंचन कुमारी, ममता रानी, शकील अख़्तर, सिंपल कुमारी, सावित्री कुमारी समेत सैंकड़ों छात्र – छात्राएँ उपस्थित थे .

Other Important News