October 18, 2024

#nalanda: स्वच्छता ही सेवा अंतर्गत बच्चों ने निकाली स्वच्छता रैली.. जानिए

 

 

 

 

 

स्वच्छता ही सेवा अंतर्गत बच्चों ने निकाली स्वच्छता रैली….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: विभागीय दिशा निर्देश के आलोक में सिलाव प्रखण्ड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय दरियासराय में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत शिक्षकों व बच्चों ने स्वच्छता रैली, वृक्षारोपण, विद्यालय की साफ – सफाई व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया।
स्वच्छता रैली में बच्चों ने जहां है सफाई – वही है पढ़ाई, स्वच्छता ही सेवा है – गंदगी जानलेवा है जैसा अनेकों नारे लगाते हुए दरियासराय व महबतपुर मुशहरी में जागरूकता फैलाते हुए लोगो को स्वच्छता अपनाने की अपील की। मो0 नजमुद्दीन ने लोगों को बताया कि अधिकांश बीमारी होने का प्रमुख कारण गंदगी ही है।

 

 

आधी बीमारी स्वच्छता अपनाने से ही दूर हो जाती है। प्रधानाध्यापक लाल बाबू नयन, अर्चना देवी व मो0 शब्बीर अख्तर ने गंदगी से होने वाली बीमारी और स्वच्छता से होनेवाले लाभ पर बच्चों के बीच क्विज़ प्रतियोगिता करवाकर सूखा और गीला कचरा प्रबंधन पर बच्चों को जानकारी दी। शिक्षक रोहित कुमार तथा बच्चों ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत विद्यालय में पौधारोपण कर विद्यालय को हरा भरा बनाने और पर्यावरण संरक्षण में अपनी भूमिका सुनिश्चित किया। सभी शिक्षकों व बच्चों ने विद्यालय परिसर की साफ सफाई किया। इस कार्यक्रम में 79 बच्चों ने भाग लिया।