October 19, 2024

ख़बरें टी वी : डीपीएस पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों ने दिखाया अपना हुनर , दर्शकों की उमड़ी भीड़…… जानिए पूरी ख़बर

 

 

विज्ञान प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों ने दिखाया अपना हुनर , दर्शकों की उमड़ी भीड़..

 

बच्चों द्वारा निर्मित प्रोजेक्ट का डा. मानव ने किया अवलोकन, बढ़ाया हौसला !

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : हिलसा ( नालंदा ) डीपीएस पब्लिक स्कूल के प्रांगण में बुधवार को तीन दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी की शुरुआत की गई जिसमें बच्चों ने कई प्रोजेक्ट, कलाकृतियों आदि के माध्यम से अपना हुनर दिखाया . कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव ने लाल फ़ीता काटकर किया .

 

 

इस प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों द्वारा एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट बनाए गए जिसे देखने के लिए अभिभावको एवं आम लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी . मौक़े पर समाजसेवी डा. मानव ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ अतिरिक्त गतिविधियों में जो छात्र छात्राएँ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं वे ही एक दिन सफलता के उच्च शिखर पर पहुँचते हैं . विज्ञान और कला के माध्यम से बच्चों द्वारा आयोजित कार्यक्रम न केवल सराहनीय बल्कि अनुकरणीय है .

 

 

कार्यक्रम के दौरान डीपीएस के निदेशक विजय भास्कर ने प्रतिभागी बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि कड़ी मेहनत एवं नियमित अध्ययन के बल पर विद्यार्थी हर मुक़ाम हासिल कर सकते हैं . प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए प्राचार्य सन्तोष कुमार , सन्तोष कुमार पार्थ समेत दर्जनों शिक्षाविद एवं अन्य लोगों ने कहा कि बच्चों द्वारा बनाए गए प्रदर्श अनूठे एवं आकर्षक हैं . उन्होंने बच्चों की हौसला आफ़जाई की साथ ही निदेशक विजय भास्कर के प्रयासों की भी सराहना की . उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दर्जनों विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय प्रबंधन द्वारा सम्मानित किया जाएगा .

 

 

Other Important News