October 18, 2024

ख़बरें टी वी : नालंदा जिला प्रशासन की ओर से की गई हजरत शेख सरफुद्दीन अहमद यहिया मनेरी रहमतुल्ला अलैहे के दरगाह पर चादर पोशी….. जानिए पूरी ख़बर

 

नालंदा जिला प्रशासन की ओर से की गई हजरत शेख सरफुद्दीन अहमद यहिया मनेरी रहमतुल्ला अलैहे के दरगाह पर चादर पोशी…..

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट :  : नालंदा जिला के मुख्यालय बिहार शरीफ में बडी दरगाह स्थित ( हजरत शेख सरफुद्दीन अहमद यहिया मनेरी रहमतुल्ला अलैहे ) के मजार पर हर वर्ष रमजान के महीने के बीतने के बाद और ईद मनाने के कल होकर उर्स का आयोजन किया जाता रहा है, परंतु इस बार बिहार शरीफ शहर का माहौल सही नहीं होने के वजह से धारा 144 अभी तक लागू है, साथ ही जिला प्रशासन के तरफ से कई पाबंदियों के बाद बाजार को खोला गया,

 

 

कुछ धार्मिक संस्थानों को भी पूजा करने की इजाजत मिली है, वही बात अगर बड़ी दरगाह की की जाए तो यहां लगने वाले मेला एवं धूमधाम और गाजे बाजे , हाथी घोड़े व सैकड़ों की संख्या में आने वाले जुलूस के साथ चढ़ाए जाने वाला मजार पर चादर का सिलसिला इस बार लोगों के लिए लागू नहीं है। हर वर्ष पांचवें दिन जिला प्रशासन की ओर से भी काफी संख्या में पुलिस कर्मी जिला प्रशासन के लोग गाजे बाजे के साथ यहां चादर पोशी किया करते थे, परंतु इस बार सादगी से मनाने की बात है, जिसे लेकर इस वर्ष इस मजार पर चढ़ने वाले चादर सादगी से चलाए जा रहे हैं। वही चादर पोशी एवं उसके मौके पर यहां देश के कई कोनों से लोग चादर पोशी करने के लिए पहुंचते हैं….

 

 

परंतु इस बार प्रशासन की तरफ से पाबंदी थी इसी वजह से बहुत जगह से तो लोग नहीं आए परंतु आसपास के शहरों से कुछ लोग आए हैं जिनके लिए यहां व्यापक व्यवस्था की गई है साथ ही सुरक्षा की अगर बात करें तो जैसा जिला प्रशासन ने बताया है कि उनके तरफ से हर व्यवस्था अनुकूल है।
आज देर शाम जिलाधिकारी, एस पी , एसडीओ ने चादर पोशी कर शहर मे अमन चैन की माँगी दुआ । चादर पोशी मे बिहार थानाध्यक्ष सहित कई थानों के थाना अध्यक्ष एवं पुलिसकर्मी शामिल हुए जिसमें नीरज कुमार सिंह, दीपक कुमार, संतोष कुमार, सुबोध कुमार ने चादर पोशी किया ।

 

 

Other Important News