October 19, 2024

ख़बरें टी वी : सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के बैनर तले….जानिए

 

सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के बैनर तले…

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : सोमवार दिनांक 21 अगस्त 2023 को सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के बैनर तले एनपीएस समाप्त कर ओपीएस लागू करने के एक सूत्री मांग को लेकर भोजनावकाश के समय कर्मचारियों द्वारा विशाल प्रदर्शन किया गया तथा नारेबाजी की गई । इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे ईसीआरकेयू के शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्र ने बताया कि जेएफआरओपीएस और एआईआरएफ के आह्वान पर देशभर से सभी कर्मचारी संगठनों के लोग 10 अगस्त 2023 को रामलीला मैदान नई दिल्ली में एनपीएस समाप्त कर‌ ओपीएस लागू करने का एक सूत्री मांग लेकर पहुंचे थे।

 

 

उस महारैली में इकट्ठा हुए देशभर के सभी संगठन के नेताओं ने निर्णय लिया की प्रत्येक माह की 21 तारीख को शाखा स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर में 1 सूत्री मांगों ओपीएस लागू करने के लिए धरना प्रदर्शन करके केंद्र सरकार पर दबाव बनाने का काम किया जाएगा। फिर भी यदि केंद्र सरकार चिर निद्रा से नहीं जगी और ओपीएस लागू नहीं की तो 20 और 21 नवंबर 2023 को स्ट्राइक बैलट के तहत गुप्त मतदान किया जाएगा। जिसमें कर्मचारियों से हड़ताल पर जाने के लिए उनके राय जाना जाएगा। यदि ज्यादा संख्या में कर्मचारियों का हड़ताल पर जाने के लिए मतदान हुआ तो दिसंबर महीने में पूरे देश के सभी विभाग जिसमें रेलवे, डाक, परिवहन, आयकर, शिक्षा सहित तमाम विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे तथा पूरा देश का कामकाज ठप पड़ जाएगा।

 

 

इसकी जिम्मेदारी एकमात्र केंद्र सरकार की होगी। यदि फिर भी केंद्र सरकार अपने दमनकारी नीतियों से बाज नहीं आई तो 2024 के आम चुनाव में उसे इसका जबरदस्त खामियाजा भुगतना पड़ेगा। क्योंकि कर्मचारियों ने प्रण ले लिया है कि “जो ओपीएस की बात करेगा वही देश पर राज करेगा।”
कर्मचारी अपना समस्त जवानी सेवा में लगा देता है तथा बुढ़ापे में जब रिटायर होता है तो एनपीएस का झुनझुना जो शेयर बाजार के अनिश्चितताओं पर निर्भर करेगा उसे लेकर घर जाएगा। वहीं सांसद विधायक एक दिन के लिए भी पद ग्रहण कर लेते हैं तो उन्हें आजीवन गारंटीड पेंशन प्राप्त होता है। इतना ही नहीं जितने बार वह अलग-अलग पद ग्रहण करते हैं सभी पदों का पेंशन जोड़कर उन्हें मिलता है।

 

 

पूरा देश नेताओं के इस दोहरी मानसिकता और क्रियाकलाप का विरोध करने पर उतारू हो गया है। इस धरना प्रदर्शन में ईसीआरकेयू के शाखा अध्यक्ष महेश महतो, कोषाध्यक्ष मनोज मिश्र, कार्यकारी अध्यक्ष बच्चा लाल प्रसाद, उपाध्यक्ष प्रमोद गौतम, सहायक सचिव विपिन कुमार अजीत कुमार संगठन सचिव गिरिजा प्रसाद सीसीएस बासुकीनाथ उपाध्याय डीटीजीएम मंजय कुमार पवन कुमार महिला इकाई के अध्यक्ष अनुपमा कुमारी सहित तमाम कर्मचारी उपस्थित थे।

Other Important News