October 19, 2024

ख़बरे टी वी – मतदान के प्रति सघन जागरुकता फैलाने के साथ साथ मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को व्यापक बनाने के उद्देश्य से …… जानीए पुरी खबर

 

निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत हिलसा में कार्यक्रम का आयोजन….मतदाता पुनरीक्षण को व्यापक बनाने में क्लब की अहम भूमिका – डा. मानव.

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालन्दा ) मतदान के प्रति सघन जागरुकता फैलाने के साथ साथ मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को व्यापक बनाने के उद्देश्य से स्थानीय मई हाई स्कूल के प्रांगण में गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब के तहत सोमवार को अभियान चलाया गया . कार्यक्रम में शामिल छात्र- छात्राओं ने अपने परिवार, पड़ोस एवं आस पास के क्षेत्रों में सभी को वोटर बनने तथा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु जागरुक करने का सामूहिक संकल्प लिया .

 

 

मौक़े पर ज़िले के ब्राण्ड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि मतदाता सूची में सभी वोटरों का नाम पंजीकरण किए जाने और मताधिकार के प्रयोग के प्रति वोटरों खासकर महिलाओं, दिव्यांग एवं युवाओं को जागरुक करने के लिए विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में निर्वाचन साक्षरता क्लब का गठन किया गया है . साक्षरता क्लब में शामिल विद्यार्थियों से आइकॉन डा. मानव ने कहा कि एक जनवरी 2022 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले को प्रेरित कर वोटर लिस्ट में नाम शामिल करने के लिए उनसे फ़ॉर्म -6 भरवाना होगा .

 

 

इस दौरान समाजसेवी शिक्षक अजीत कुमार सिंह ने भी क्लब के सदस्यों को जागरुक करते हुए वोटर पोर्टल एवं वोटर हेल्प लाइन ऐप के बारे में अद्यतन जानकारी दी तथा देश के लोकतन्त्र को सशक्त बनाने का संकल्प दिलाया .इस दौरान प्रतिभागियों को प्रशिक्षक द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई . कार्यक्रम में प्राचार्य लोकपाल के अलावा रामाधार सिंह , समाजसेवी शिक्षक अजीत कुमार सिंह, धर्मराज कुमार , प्रियंका कुमारी , प्रदीप कुमार , रौशन राज , कल्याणी कुमारी , शम्भु कुमार, अखिलेश कुमार के अलावे दर्जनों प्रतिभागी उपस्थित थे .

 

Other Important News