October 23, 2024

#bihar: हजारों रेलकर्मियों के सैलाब से पट गया पूरे मुख्यालय हाजीपुर.. जानिए

ईसीआरकेयू ने किया नामांकन दाखिल..

हजारों रेलकर्मियों के सैलाब से पट गया पूरे मुख्यालय हाजीपुर..

कर्मचारियों के पेंशन योगदान को लाभांश सहित वापस करवाएंगे तथा सेवा अवधि में भी सुधार करवाएंगे – शिव गोपाल मिश्रा…

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

#खबरें टी वी: ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन द्वारा हाजीपुर महाप्रबंधक कार्यालय में मान्यता प्राप्त के लिए 4 से 6 दिसम्बर को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यालय हाजीपुर परिसर में यूनियन द्वारा एक जनसभा का भी आयोजन किया गया । मुख्य अतिथि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने सभा में उपस्थित हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्रीय कर्मचारियों को पेंशन की गारंटी के लिए लागू होने जा रहे यू पी एस की सभी कमियाँ दूर कराई जाएंगी। कर्मचारियों के योगदान की राशि को लाभांश सहित वापस दिलाने का वादा किया। साथ ही,उन्होंने कहा कि पेंशन के लिए सेवा अवधि में भी सुधार निश्चित रूप से करवाया जाएगा। एआईआरएफ ने आपके संघर्ष के बल पर एनपीएस के जगह पर यूपीएस लाने का काम किया है तो यूपीएस को ओपीएस तक ले जाने के संघर्ष के लिए तैयार है। इसके लिए आप सभी को फिर एक बार ईसीआरकेयू को मजबूत करना होगा ताकि फेडरेशन को भी नई ताकत मिल सके। उन्होंने सभास्थल पर उमड़ी जन सैलाब को उत्साहित करते हुए कहा कि आपकी उपस्थिति यह साबित कर रही है कि ईसीआरकेयू एकल संगठन के रूप में फिर तीसरी बार मान्यता प्राप्त करने में जरूर सफल होगा।
आमसभा की अध्यक्षता करते हुए ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष डी के पांडेय ने युवा रेलकर्मियों को भविष्य के आंदोलन के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। मंच से महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव ने कहा कि केवल एआईआरएफ का ही संघर्ष और शहादत का इतिहास है। बाकी ने आंदोलन के नाम पर रेलकर्मियों की भावनाओं को छलने काम किया है। आज चुनाव के माहौल में कई संगठन रेलकर्मियों को विभिन्न कैटेगरी के आधार पर बांटने का काम कर रहे हैं, जो रेलकर्मियों के आंदोलन को कमजोर कर रहे हैं । वरीय साथी बी के सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए ईसीआर जोन में फिर एकबार ईसीआरकेयू के लाल झंडे को बुलंद करने का आह्वान किया और कहा कि कठिन मांगों को मजबूत सरकार से मनवाने के लिए एक मजबूत संगठन का होना बहुत जरूरी है। इसी प्रेरणा के साथ ईसीआरकेयू को भारी मतों से विजयी बनाते हुए फिर एकल यूनियन बनाने का आह्वान किया।
इस आमसभा के पूर्व एआईआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा, ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डी के पाण्डेय, महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव तथा अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन ने महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह से औपचारिक मुलाकात की तथा आमसभा के पश्चात इन नेताओं के अगुवाई में ईसीआरकेयू का एक विशिष्ट प्रतिनिधि मण्डल प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री बी के सिंह को इसीआरकेयू का नामांकन फाईल सौंपा। इसमें एस एस डी मिश्रा (दानापुर), मो ज़्याऊद्दीन (धनबाद), मिथिलेश कुमार (डी डी यू), मनोज कुमार (समस्तीपुर), बबलू कुमार (सोनपुर), बी बी पासवान ( डी डी यू प्लांट डिपु), मनीष कुमार ( मुख्यालय) तथा जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा सम्मिलित रहे।
हरनौत रेल कारखाना से इसीआरकेयू के शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्रा के नेतृत्व में लगभग डेढ़ सौ कर्मचारी अपना एक दिन का छुट्टी लगाकर आरक्षित बस से, बाइक एवं अन्य साधनों से हाजीपुर पहुंचे हुए थे। 11 साल बाद हो रहे यूनियन के मान्यता के चुनाव को लेकर कर्मचारियों में उत्साह सातवें आसमान पर है। कर्मचारी का कहना है कि जो यूनियन 11 साल हर मोर्चे पर कर्मचारियों के हर सुख दुख में साथ खड़ा रहा, आगे भी उसी यूनियन को काम करने के लिए जिताना है। पिछले 11 साल जिस यूनियन ने केवल आराम किया उन्हें आगे भी आराम करने का मौका दिया जाएगा। हरनौत रेल कारखाना से यूनियन के पदाधिकारी बच्चा लाल प्रसाद, रंजीत कुमार, प्रमोद कुमार, राकेश रंजन, गिरजा प्रसाद, विपीन कुमार, मनोज मिश्र, विपीन प्रसाद, अखिलेश कुमार, वासुकी नाथ उपाध्याय,पवन कुमार,मंजय कुमार, विनय कुमार तथा सक्रिय कार्यकर्ताओं के अलावा सतीश कुमार, शंकर कुमार, महेंद्र चौधरी, विनेश राय, दिवाकर कुशवाहा, हरिभजन, राजा गुप्ता, संजीव मौर्य, सच्चिदानंद मंडल, नितेश कुमार अमित कुमार, अखिलेश चौधरी, रमेश राम, चंदन कुमार, बबलू, राजू, धीरेंद्र ,भानु प्रभाकर, प्रभात, प्रकाश रंजन, जमाल , राजू कुमार, चन्दन कुमार,सहित सैकड़ों कर्मचारी थे। अध्यक्ष महेश महतो ने सभी कर्मचारियों को इसीआरकेयू के प्रति अपार समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

Other Important News