October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारियों का जायजा लिया…..

Khabre Tv – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – बिहारशरीफ. बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने आज लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। वे आज बिहारशरीफ प्रखंड़ के कोसुक स्थित पंचाने नदी पहुंचे जहां अधिकारियों के साथ छठ पर्व की तैयारियों को देखा।

इस दौरान उन्होने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि छठ पर्व को लेकर छठव्रतियों द्वारा भगवान भास्कर को दिये जाने वाले अर्ध्य के दिन पूरे नदी में नाव की व्यवस्था हो। उन्होने कहा कि पूरे क्षेत्र में पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था हो इसके लिए जगह जगह लाईट की व्यवस्था हो ।

गहरे नदी में लोग नहीं जा सके इसके लिए बैरिकेडिंग कार्य को और भी दुरूस्त करने को कहा। साथ हीं साफ सफाई को लेकर थोडी चिंता जताई और इसे अधिक से दुरूस्त करने को कहा। घाट के ईद गिर्द महिलाओं के कपड़े बदलने के लिए चेजिंग रूप बनाने का निर्देश दिया। शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने लोगों ने अपील किया कि कोरोना वैक्सीन जरूर लगाये सोशल डिस्टेंस का पालन कर छठ महापर्व मनायें। छठ घाट पर आने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

आसपास के युवाओं का भी सहयोग घाट साफ सफाई करनें में मिल रहा है इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष संजय कुशवाहा, युवा जदयू नेता धनंजय देव, प्रो मृत्यंजय कुमार, छात्र जदयू नेता संजय शर्मा, पिंटू कुशवाहा, मुन्ना मांझी, दिनेश साव, संजय वर्मा,प्रदीप मुखिया, जय केवट,राकेश कुमार, प्रणव केवट सहित अन्य लोग मौजूद थें।

Other Important News