October 18, 2024

#nalanda: राष्ट्रीय कवि संगम के महामंत्री बने अविनाश कुमार पांडेय… जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

राष्ट्रीय कवि संगम के महामंत्री बने अविनाश कुमार पांडेय…

बुद्धिजीवियों एवं साहित्य प्रेमियों ने दी बधाई…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: बिहार शरीफ के रामचंद्रपुर स्थित रेहट पर स्थित निजी आवास पर राष्ट्रीय कवि संगम के तत्वावधान में कवि गोष्ठी का आयोजन मगही के वरिष्ठ कवि उमेश प्रसाद उमेश कीअध्यक्षता में किया गया।इस काव्य गोष्ठी का संचालन नवनीत कृष्ण ने किया ।वही मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित
नालंदा महिला कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रो. डॉ.अनिल कुमार गुप्ता ने उपस्थित कवियों का हौसला बढ़ाया और साहित्य प्रेमियों को बधाई दिया ।उन्होंने सभी को सदकार्य करने को प्रेरित किया ।
इस काव्य गोष्ठी में जाने-माने कवि साहित्यकार एवं बुद्धिजीवी शामिल हुए।काव्य गोष्ठी के दौरान प्रथम सत्र में ही राष्ट्रीय कवि संगम के नव मनोनित महामंत्री अविनाश कुमार पांडेय को सभी गणमान्य कवियों ,साहित्यकारों और बुद्दीजीवियो ने गुलाब का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत और अभिनंदन किया ।ज्ञात हो कि मधुबनी में आयोजित राष्ट्रीय कवि संगम के 6 वीं अधिवेशन के दौरान अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल बाबूजी , प्रांतीय अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय, प्रांतीय संगठन मंत्री रवि भूषण कुमार एवं अन्य प्रांतीय पदाधिकारी सहित सभी जिले के अधिकारी की मौजूदगी में महामंत्री बनाए जाने की घोषणा हुई ।जिसे लेकर साहित्यप्रेमियों में खुशी की लहर है ।वर्तमान में अविनाश कुमार पाण्डेय प्लस टू राजकीयकृत उच्च विद्यालय शिवनगर जय शिव बीघा में संस्कृत विद्यालय अध्यापक के रूप में कार्यरत है ।वे नालंदा जिला के नूरसराय प्रखंड के ममूराबाद पंचायत स्थित मोकरमपुर मिरचाईगंज निवासी प्रमोद पांडेय के पुत्र है ।
अविनाश कु. पांडेय को कविता लेखन में कम उम्र से ही काफी रुचि रही है।
वे हिंदी के साथ-साथ संस्कृत में भी काव्य रचना के साथ काव्य पाठ भी करते हैं।अविनाश पांडेय हिंदी के बॉलीवुड गीतों को संस्कृत में अनुवाद कर भी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं।साथ ही बिहार के कई जिलों के युवा कवियों को कविता मंच देने का कार्य कर रहे हैं ।वर्तमान स्थिति ऐसी है कि बच्चों के हाथ मोबाइल है ,उन मासूम बच्चों को वे हाथ में कलम देने का काम कर रहे हैं।
काव्य गोष्ठी में कवियों ने एक से बढ़कर कविता प्रस्तुत किए ।
नवनीत ने वहे जब जब पुरवाई बलम तेरी याद आई की प्रस्तुति कर लोगो की तालिया बटोरी ।
मगही कवि उमेश प्रसाद ने कने ईमान नुकवाईअई हो ,अब भीड़ लगल बेईमान के सुनाकर वर्तमान स्थिति के बारे में लोगो को अवगत कराया।
युवा कवि सुजीत कुमार ने क्यों समझते है अपने आप को अक्लमंद नामक कविता सुनाई ।कवि महेंद्र कुमार विकल ने अपनी कविता प्रस्तुत कर लोगो को सामाजिक जागरूकता के प्रति आगाह किया ।वही अविनाश कुमार पांडेय ने प्यार हमारा अमर रहेगा को संस्कृत में प्रस्तुत किया ।
मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में नालंदा महिला कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रो. डॉ.अनिल कुमार गुप्ता , सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार ,सुनील कुमार ,कुमारी सिमरन भारती ,ज्वाला प्रसाद ,सुनील शुक्ला ,व्योम प्रखर ,हरिओम सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे ।धन्यवाद ज्ञापन कुमार सिमरन भारती ने किया ।

Other Important News