October 19, 2024

खबरें टी वी – आशुतोष कुमार आर्य, वरिष्ठ पत्रकार को ज़िला आइकॉन एवं समाजसेवी ने दिया सम्मान….

वरिष्ठ पत्रकार को ज़िला आइकॉन एवं समाजसेवी ने दिया सम्मान

Khabre tv – 9334598481 – अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट-  नालंदा के हरनौत प्रखंड हसनपुर के रहने वाले सरल , मिलनसार एवं आकर्षक व्यक्तित्व के धनी श्री आशुतोष कुमार आर्य को पत्रकारिता के क्षेत्र मे उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये लोगो मे हर्ष का माहौल है.
हिंदुस्तान समाचार पत्र के कई तकनीकी मानको पर हाल मे ही रैकिंग की गई जिसमे समस्त भारत भर में श्री आशुतोष कुमार आर्य ( व्यूरो प्रमुख, हिंदुस्तान ) ने उच्चतम 5 अंक लाकर अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का परिचय दिया है. पूरे नालंदावासियों को इनके इस सफलता पर नाज है .

उनके इस ऐतिहासिक सफलता पर गुटखा छोङो आन्दोलन के संस्थापक और चुनाव आयोग द्वारा चयनित ब्राण्ड एम्बेसडर डॉ. आशुतोष कुमार मानव एवं सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार ने उनके कार्यालय जाकर उन्हे अंग वस्त्र एवं प्रशस्ति- पत्र से
सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की .

हिलसा ( नालन्दा ) अपने कठिन मेहनत की बदौलत देशभर में तकनीकी मानकों के आधार पर सर्वोत्तम रैंक प्राप्त करने वाले ज़िले के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष कुमार आर्य को ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव एवं समाजसेवी दीपक कुमार ने अंगवस्त्र एवं अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया . यह सम्मान श्री आर्य के कार्यालय जाकर उन्हें सादर समर्पित किया गया . इस मौक़े पर ज़िला आइकॉन डा. मानव एवं दीपक कुमार ने कहा कि ऐसे मुश्किल दौर में जबकि एक पत्रकार के शब्द, उसकी भाषा, उनकी आवाज़ एवं कलम तक बिकने के कगार पर हो ऐसे वक़्त में भी कोई सख्श अगर बिना लोभ लालच, बिना लाग – लपट के साफ़ साफ़ सच्ची सच्ची ख़बर लिखने का साहस करता हो तो वह नाम है आशुतोष कुमार आर्य. इन्हें बेहतर रैंक मिलना समस्त नालंदावासियों के लिए गर्व की बात है .

अच्छे और सच्चे लोगों को हमेशा तरजीह देने वाले श्री आशुतोष प्रारम्भ काल से ही कठोर मेहनत करने वाले इंसान रहे हैं. डा. मानव ने कहा कि श्री आर्य ने अपनी लेखनी के माध्यम से समाज को एक नई सोच देने का कार्य किया है. पत्रकारिता जगत में आज नालंदा के साथ साथ पूरा प्रदेश आशुतोष कुमार आर्य को जानता पहचानता है और ये पहचान इन्होंने किसी और के सहारे नहीं बल्कि विकट परिस्थिति में भी साहस रखते हुए “ सच “ के दम पर पाई है . डा. मानव एवं श्री दीपक ने कहा कि ख़ासकर पत्रकारिता पेशे में आजकल के प्रदूषित माहौल में भी खुद की सोंच और समझ को दूषित होने से बचाए रखना अनुकरणीय उदाहरण है. आशुतोष कुमार आर्य जैसे मेधावी और समर्पित पत्रकार को तकनीकी मानकों के आधार पर पूरे देश में सर्वोच्च रैंकिंग से नवाज़ा जाना ज़िलेवासियों के लिए गर्व की बात है. आज समाज को श्री आर्य जैसे पत्रकारों की सख़्त ज़रूरत है जो बेख़ौफ़ निष्ठापूर्वक अपनी पत्रकारिता अपने लिए नहीं बल्कि समाज और राष्ट्र के लिए करें .

Other Important News