October 19, 2024

ख़बरें टी वी : अर्धया शिशु केंद्र हॉस्पिटल का उद्घाटन बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री एवं राजगीर के पूर्व विधायक ने फीता काट कर किया, यहां कई लोगों को निशुल्क चिकित्सा दी जाएगी….. जानिए पूरी ख़बर

 

 

 

अर्धया शिशु केंद्र हॉस्पिटल का उद्घाटन बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री एवं राजगीर के पूर्व विधायक ने फीता काट कर किया, यहां कई लोगों को निशुल्क चिकित्सा दी जाएगी…..

 

 

 

https://youtube.com/watch?v=8uNaWmkYoJo&feature=share

क्लिक करें ऊपर दिये गये link को और देखें वीडियो में पूरा न्यूज़

 

डॉक्टर पंकज कुमार, नवजात शिशु व बाल रोग विशेषज्ञ

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : रूपेश कुमार गोल्डन के साथ पंकज कुमार की खास रिपोर्ट : बिहार शरीफ के मंगला स्थान भारत गैस गोदाम के पश्चिम में आज बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री एवं राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति के कर कमलों से विधिवत फीता काटकर अर्धया शिशु केंद्र हॉस्पिटल 24/7 का उद्घाटन किया गया।

 

 

मैं आपको बता दूं डॉ पंकज कुमार कि यह दूसरी चिकित्सा केंद्र है, पहला चिकित्सा केंद्र अर्धया शिशु केंद्र हॉस्पिटल, बिहार शरीफ के रांची रोड स्थित पहला पोखर के पास , वही आज दूसरा ब्रांच जो कि बड़े हॉस्पिटल के स्वरूप में है और यह बिहारशरीफ के मंगला स्थान स्थित भारत गैस गोदाम के समीप है।

 

 

अर्धया शिशु केंद्र हॉस्पिटल के संचालक डॉ पंकज कुमार ने बताया कि हमारे यहां हर वह सुविधाएं हैं, जो एक आधुनिक शिशु रोग विशेषज्ञ हॉस्पिटल में होनी चाहिए, NICU, PICU, एवं बच्चों के सारे टीकाकरण की व्यवस्था हमारे यहां मौजूद हैं।

 

 

आज कई लोग आधुनिक चिकित्सा के लिए , जो बड़े शहरों का रुख करते हैं। उन्हें अर्धया शिशु केंद्र हॉस्पिटल में मिल जायेगे सारे के सारे फैसिलिटी। साथ ही साथ डॉक्टर कुमार ने बताया कि गरीब वर्ग के लोगों के लिए एवं भारतीय सेना में पदस्थापित जवानों के परिवारों के लिए इनके हॉस्पिटल में निशुल्क चिकित्सा परामर्श दी जाएगी। हमारा हॉस्पिटल सातों दिन 24 घंटे इमरजेंसी सेवा की सुविधा है।

 

 

वही मौके पर आए मुख्य अतिथि श्रवण कुमार ने कहा कि बच्चे का इलाज इतना आसान नहीं होता, इसमें डॉक्टर का अनुभव एवं बीमार बच्चे का लक्षण देखकर दवा दी जाती है। बड़े लोग तो आसानी से अपने दुख दर्द को बयां कर देते हैं….

 

 

परंतु बच्चा कुछ भी नहीं बता पाता, कि आखिर उन्हें क्या रोग है । आज ऐसे हॉस्पिटल की नालंदा जिले में आवश्यकता थी, जो कि यहां व आसपास के जिलों के लिए वरदान साबित होगा।

 

 

साथ ही साथ डॉक्टर पंकज कुमार को मंत्री श्रवण कुमार एवं राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति के द्वारा सामूहिक शुभकामना देते हुए कहा कि , आप सभी लोगों का इलाज अच्छे से करें, लोग आपके यहां से इलाज करवा कर हंसते हुए जाएं ऐसी हमारी शुभकामनाएं है ।

 

 

आज के उद्घाटन के मौके पर बिहार शरीफ के साथ – साथ कई शहरों से  गण्यमान्य लगों की उपस्थिति दिखाई दी, सभी लोगों ने डॉक्टर पंकज कुमार के साथ पूरे टीम को बधाई व शुभकामनाएं दी है।

 

 

रवि ज्योति , पूर्व विधायक, राजगीर विधानसभा

 

 

Other Important News