October 19, 2024

ख़बरें टी वी : सैनिक स्कूल नालंदा में पूर्व छात्र-परिषद् सम्मेलन संपन्न अनेक पूर्व छात्रों ने लिया हिस्सा, कलाकारों ने महिषासुर मर्दिनी नृत्य-नाटिका को मंच पर जीवंत किया… जानिए पूरी ख़बर

सैनिक स्कूल नालंदा में पूर्व छात्र-परिषद् सम्मेलन संपन्न
अनेक पूर्व छात्रों ने लिया हिस्सा…

सांकृतिक संध्या में स्पिक-मेके द्वारा आयोजित छऊ नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति …

कलाकारों ने महिषासुर मर्दिनी नृत्य-नाटिका को मंच पर जीवंत किया…

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट :  नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में विद्यालय के प्राचीन छात्र परिषद् का दूसरा सम्मलेन समारोह पूर्वक संपन्न हुआ । इस सम्मलेन में, भारतीय सशस्त्र सेना के अधिकारी संवर्ग में देश के विभिन्न स्थानों पर पदस्थापित तथा प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा, अभियांत्रिकी सेवा, चकित्सा सेवा एवं अन्य विभिन्न सेवाओ तथा उद्योग जगत में कार्यरत सैनिक स्कूल के विभिन्न पूर्व छात्रों ने भाग लिया।

 

 

ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष 25 दिसम्बर को विद्यालय में उक्त सम्मलेन आयोजित किया जाता है। पूर्व छात्रों के आगमन पर विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों ने परंपरागत तरीके से स्वागत किया, तत्पश्चात विद्यालय के प्राचार्य कैप्टेन ( भारतीय नौसेना) नवीन कृष्ण चंद्रा ने अपने संबोधन में कहा कि प्राचीन छात्र परिषद् सम्मलेन का उद्देश्य विराट होना चाहिए।

 

 

उन्होंने कहा कि यह आपकी मात्रि –संस्था है , इसके सर्वांगीण विकास में आपका भी महत्वपूर्ण योगदान होना चाहिए। इस संस्था के प्रति आप सबको कृतज्ञ भाव से योगदान देना चाहिए। आप वर्त्तमान में अध्ययनरत छात्रों में यदि विद्यालय के उद्देश्य को पूरा करने के लिए प्रेरक की भूमिका निभा सकें तो देश के लिए आपकी और से बड़ा योगदान होगा।

 

 

इस अवसर पर वर्तमान में डी. एस. पी. की ट्रेनिंग ले रहे पूर्व छात्र अमित कुमार ने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूँ अपनी इस मात्रि – संस्था सैनिक स्कूल नालंदा की वजह से हूँ। सैनिक स्कूल ने हमारे अन्दर जिन जीवन मूल्यों का बीजारोपण किया है, उन्हीं के अनुरूप समाज सेवा का भाव लेकर मैं आगे बढ़ रहा हूँ।

 

 

मेजर मृणाल ने कहा कि सैनिक स्कूल नालंदा का हमारे जीवन पर बहुत कर्ज है, जिससे मैं उऋण नहीं हो सकता। विद्यालय में पूर्व छात्रों एवं वर्तमान छात्रों के बीच मैत्री मैच का भी आयोजन किया गया। संध्या समय में मुक्ताकाशी रंगमंच पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत स्पिक-मैके के कलाकारों द्वारा छऊ नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति की गई।

 

 

पुरुलिया से पधारे सुशांत महतो के नेतृत्व में स्पिक-मैके के कलाकारों ने महिषासुर मर्दनी नृत्य-नाटिका को जीवंत कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के उप-प्राचार्य विंग कमांडर जे एस उज्वल , प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय चंद के अतिरिक्त समस्त छात्र , शिक्षक, प्रशासनिक कर्मी उपस्थित रहे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन पूर्व छात्र स्क्वाड्रन लीडर आदित्य कुमार ने किया ।

 

 

Other Important News