October 19, 2024

ख़बरे टी वी – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में आने के पश्चात गिरियक प्रखंड झेत्र के गिरियक बाजार स्थित बरगहिया स्थित नाले की सफाई अभियान का संखनाद……

KHABRE TV – 9334598481 – गिरियक सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में आने के पश्चात गिरियक प्रखंड झेत्र के गिरियक बाजार स्थित बरगहिया स्थित नाले की सफाई अभियान का संखनाद किया गया। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद शुक्रवार को एसडीओ संजय कुमार ने  निरीक्षण कर स्थानीय प्रशासन को जल्द से जल्द नाले की सफाई को लेकर आवस्यक दिशा निर्देश दिए ।

बता दे कि गिरियक बाजार से सटे कृषि योग्य लगभग 8 एकड़ भूमि में गिरियक बाजार के दुकानों एव घरों का पानी नाले में गिरने से प्रतिवर्ष  फसलों को नुकसान हो रहा था जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की थी। पीड़ित किसान ने आरोप लगाया था कि नाले के पानी का निकास बंद हो गया है। इस वजह से नाले का गंदा पानी खेतों में जाकर हरे-भरे फसलें नष्ट कर रहा है। गंदगी की वजह से लोग अपने खेत भी नहीं जा सकते हैं पिछले तीन सालों से किसान इस समस्या से जूझ रहे हैं। जिसके कारण गांव के किसानों की मेहनत पर पानी फिर रहा है। वे लोग कई बार स्थानीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला ।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को नोट करने का निर्देश दिया वे खुद जाकर वहां देखेंगे  उन्होंने  अधिकारियों जल्द से जल्द नाले की उड़ाही एव सफाई का निर्देश दिया ताकि किसानों की मेहनत को कोई नुकसान ना हो उसी क्रम मे शुक्रवार को एसडीओ संजय कुमार एवं गिरियक सीओ अलख निरंजन यादव की उपस्थिति  में दर्जन भर सफाई कर्मियों का गैंग लगाकर नाले की सफाई की शुरुआत की गई ।  बता दें कि गिरियक प्रखंड क्षेत्र में अभी राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अतिक्रमण हटाने को लेकर जोरों शोरों से काम लगा हुआ है इसके लिए सभी अधिकारी इस कार्य में जुटे हुए हैं । 

गिरियक सीओ अलख निरंजन यादव ने बताया कि नाले की सफाई कार्य प्रारंभ हो गया है , इसके लिए नगर पंचायत को भी जल्द कार्य पूरा करने के दिशा निर्देश दिया गया है जल्द ही जमीन मापी कार्य किया जाएगा । इस अवसर पर सफाईकर्मियों के पर्यवेक्षक राजा बाबू नगर पंचायत के सदस्य उपस्थित रहे । 

 

Other Important News