October 18, 2024

#bihar: रक्षाबंधन को लेकर बिहार शरीफ प्रधान डाकघर में शुरू की गई महिला स्पेशल काउंटर… जानिए

 

 

 

 

 

रक्षाबंधन को लेकर बिहार शरीफ प्रधान डाकघर में शुरू की गई महिला स्पेशल काउंटर…

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: रक्षाबंधन में अब ज्यादा समय नहीं बचा है इसी बीच डाक विभाग ने स्पेशल तैयारी की है जिससे जिले की बेटियों को अपने भाइयों के पास राखी भेजने में सहूलियत मिल सके
इसके लिए प्रधान डाकघर बिहार शरीफ में विशेष रूप से एक महिला काउंटर खोला गया है जिसके तहत सिर्फ महिलाओं एवम दिव्यांगों के लिए राखी बुकिंग की व्यवस्था की गई है ।
मिली जानकारी के अनुसार नालंदा के डाक अधीक्षक श्री कुंदन कुमार ने बताया की रक्षाबंधन को लेकर भारतीय डाक विभाग ने तैयारी कर ली है इसके लिए जिले के सभी डाकियों एवम सभी डाकपालों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए गए हैं ।
श्री कुमार ने बताया कि रक्षाबंधन के लिए वाटरप्रूफ लिफाफे की व्यवस्था डाकघर में की गई है साथ ही श्रावण मास में प्रत्येक सोमवार को जिले के अलग-अलग शिवालयों में गंगाजल बिक्री काउंटर की व्यवस्था की जा रही है साथ ही जिला के सभी डाकघर के काउंटर में भी गंगाजल उपलब्ध है ।
महिलाओं को किसी भी प्रकार की सुविधा न हो इसके लिए डाक विभाग प्रयशरत है एवं विशेष व्यवस्था की गई है ताकि भीड़ से लोगों को निजात मिल सके और उनका कार्य जल्द से जल्द हो सके। डाक विभाग का प्रयास है की रक्षाबंधन के पहले सभी राखियों का वितरण सुनिश्चित किया जा सके। इस मौके पर प्रधान डाकघर के डाकपाल श्री राजीव रंजन कुमार,शैलेंद्र कुमार, नरोत्तम कुमार, मिथलेश कुमार, आयुष राज सहित सभी डाक कर्मी मौजूद थे।

 

 

Other Important News