October 18, 2024

ख़बरें टी वी: बिहारशरीफ शहर के सकुनत रोड स्थित संत जेवियर्स की छात्रा ने बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का लिया संकल्प….. जानिए पूरी ख़बर

 

बिहारशरीफ शहर के सकुनत रोड स्थित संत जेवियर्स की छात्रा ने बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का लिया संकल्प

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : बिहारशरीफ शहर के सकुनत रोड स्थित संत जेवियर्स गर्ल्स स्कूल में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती बनाई गई। जहां शिक्षकों एवं छात्राओं ने बारी-बारी डॉ. अंबेडकर की चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

 

 

छात्राओं ने डॉ. अंबेडकर के आदर्शों पर चलकर आगे बढ़ने की प्रेरणा ली एवं प्रत्येक दिन निर्धारित समय पर विद्यालय आने की शपथ ली। संत जेवियर्स गर्ल्स स्कूल के निदेशिका खुशबू सिंह द्वारा बताया गया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर संविधान के निर्माता रहे। संविधान को लिखने में उनकी बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 

 

बाबा साहब की जयंती जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न जैसी सामाजिक बुराइयों से लड़ने के रूप में भी मनाया जाता है। कार्यक्रम के दौरान सचिव पंकज कुमार द्वारा बताया गया कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर समाज से छुआछूत मिटाते हुए समाज को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया गया।

 

 

वहीं स्कूल की प्राचार्या ममता पांडे ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहब बहुत ही सरल स्वभाव व उच्च विचार रखते थे हम सभी को उनके पद चिन्हों पर ही चलना चाहिए ताकि समाज को एक सूत्र में पिरोया जा सके।

 

 

उन्होंने जाति व्यवस्था का कड़ा विरोध किया था और समाज को मैं सुधार लाने का काम किया था। उन्होंने जाति व्यवस्था का कड़ा विरोध कर समाज में सुधार लाने का काम किया समाज में व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी।

 

 

इस दौरान स्कूल के ममता पांडे प्राचार्या,
पंकज कुमार सचिव,
खुशबू सिंह निदेशक के साथ सभी छात्राएं व शिक्षक, शिक्षकाएं मौजूद थे।

 

 

 

Other Important News