October 19, 2024

#nalanda: सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में पुरानी पेंशन बहाली हेतु किया जोरदार प्रदर्शन.. जानिए

 

 

 

 

 

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में पुरानी पेंशन बहाली हेतु किया जोरदार प्रदर्शन..

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

खबरें टी वी: शुक्रवार को सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना हरनौत में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर पुरानी पेंशन की बहाली के लिए जोरदार प्रदर्शन किया गया। इससे पहले 1960 के हङताल में शहीदों के याद में शहीद बेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जिसमें शहीदों के बेदी पर पुष्पांजलि अर्पित की गई आज के सभा की अध्यक्षता महेश कुमार महतो ने किया इस अवसर पर सभी कर्मचारियों को एकजुट होने का आहवान किया। कार्यकारीअध्यक्ष बच्चा लाल प्रसाद ने संबोधित करते हुए कहा कि आज समय है कि बुढ़ापे का सहारा पेंशन के लिए सारा काम छोड़कर संघर्ष करें ताकि बुढ़ापे में सम्मान योग्य जीवन व्यतीत करेंगे। कोषाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र ने पुरानी पेंशन बहाली तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया। डीटीजीएम मंजय कुमार ने कहा कि मिडिया के माध्यम से कर्मचारियों के आंदोलन को सरकार कमजोर करने की कोशिश कर रही है हमलोगों को और चट्टानी एकता के साथ प्रदर्शन करना है।आज के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे शाखा सचिव पूर्णा नन्द मिश्र ने कहा कि आज का प्रदर्शन पेंशन की दिशा तय करेगा*!
*रेल के नौ लाख NPS धारक रेलकर्मियो के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण हैं! आपका आज का पुरजोर प्रदर्शन सरकार को विवश करेगा की 15 जुलाई को AIRF के महामंत्री जी के साथ सरकार की बैठक मे पेंशन सुनिश्चित करेगा!*

 

 

*तथा 23 जुलाई के बजट मे हमसब का सपना साकार हो*
*AIRF/ECRKU आपकी लडाई को मुकाम तक पहुचाया हैं, निश्चित इसमें सफलता मिलेगी!, श्री मिश्र ने बताया कि 11जुलाई रात 12 बजे पूरी देश में भिन्न भिन्न मांगों को लेकर हङताल किया गया जिसमें रंजीत कुमार सहित पांच साथी शहीद हुए उन्हीं की याद में आज पुरानी पेंशन बहाली हेतु गेट मीटिंग रखा गया है। उन्होंने याद दिलाया कि रेलवे में पहले कर्मचारी नियमित नहीं थे आंदोलन कर एआईआरएफ ने एक एक मांग को पूरा किया है जैसे रेलवे में कर्मचारियों को नियमित करना, महंगाई भत्ता, बोनस,वेतन आयोग, सहित कई सुविधाएं संघर्ष कर के पाया है।2023 में पुरे बर्ष हर महीने के 21 तारीख को आंदोलन किया गया,10 अगस्त को लाखों की संख्या में कर्मचारी दिल्ली कूच किया, सरकार इसके बाद हरकत में आई और कमिटी का गठन किया, आज के मिटींग का दबाव ही है कि 15/07/2024 को केन्द्र सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली पर विचार हेतु जेएफआरओपीएस को मिटींग बुलाया है। निश्चित रूप से अच्छा परिणाम आना चाहिए। लोकसभा के बजट सत्र में घोषणा पुरानी पेंशन बहाली की सरकार को करने की मांग की। इसके अतिरिक्त उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री कामरेड बी के सिंह ने इसीआरकेयू में विलय कर दिए हैं साथ ही साथ उन्होंने अपने तमाम कार्य क्रता तथा समर्थक से अनुरोध किया है कि इसीआरकेयू को मजबूत करें। आज सडिमका हरनौत में भी श्री मिश्र ने एलान किया है कि जो भी साथी ईसीआरएमयू के विचार धारा से है और इसीआरकेयू से जुङना चाहते हैं उनका स्वागत है इसके अतिरिक्त अन्य कोई भी साथी चाहे किसी भी संगठन से जुड़े हों अगर इसीआरकेयू में आस्था रखते हों तो वे जुङ सकते हैं जल्द ही हरनौत में भी एक कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। इस अवसर पर सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित थे जिसमें प्रमुख रूप से रंजीत कुमार, प्रमोद कुमार गौतम, विपीन कुमार,पवन कुमार, मृत्युंजय चौबे, अशोक कुमार, कृष्ण कुमार, अंबुज कुमार, अखिलेश कुमार, सत्यनारायण प्रसाद,विनय कुमार, विपीन प्रसाद, राजेश,सतीश, सुरेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

 

Other Important News