October 18, 2024

वोटरों को जागरुक करने के लिए कई गतिविधियाँ आयोजित

वोटरों को जागरुक करने के लिए कई गतिविधियाँ आयोजित , स्वीप आइकॉन आशुतोष कुमार मानव ने बताया कि रंगोली, नुक्कड़ नाटक व अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई, उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा, स्वीप आइकॉन मानव ने भी लिया हिस्सा.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  करायपरसुराय ( नालंदा) मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रखंड में कई तरह की गतिविधियाँ आयोजित की गई. रंगोली बनाकर जहाँ आँगनबाड़ी सेविकाओं ने मतदाताओं को जागरुक किया वहीं छात्र युवाओं ने साइकिल मार्च निकालकर मतदाताओं से बम्पर वोटिंग की अपील की.आंगनबाड़ी सेविकाओं ने रंगोली बना किया मतदाताओं को प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में शुक्रवार को सीडीपीओ रितु गुप्ता की देखरेख में सेविकाओं के द्वारा रंगोली, नुक्कड़ नाटक, स्वयं रचित गीत गाकर व रैली निकाल मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। स्वीप आइकॉन आशुतोष कुमार मानव ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये रंगोली, नुक्कड़ नाटक बनाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

स्वीप आइकॉन आशुतोष कुमार मानव ने बताया कि रंगोली, नुक्कड़ नाटक व अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा। मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोंगो को समझाया जा रहा है कि अपने मत का अधिकार को समझें। साइकिल यात्रा के माध्यम से उन्हें विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सभी सेविका सहायिका तथा महिला पर्यवेक्षिकाओं द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत कर दी गई है।बीडीओ नीलेश कुमार ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में सेविका सहायिका के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाएं तथा शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराएं। इस कार्यक्रम में शिक्षा पदाधिकारी नरेश कुमार,महिला पर्यवेक्षिका ज्योति वर्मा,एकता कुमारी, धर्मविजय कुमार,उपेन्द्र कुमार,सहित अन्य उपस्थित रहीं।

Other Important News