October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच शाखा नालंदा की एक बैठक गेस्ट हाउस नालंदा के सभागार में….. जानिए पूरी खबर

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच शाखा नालंदा की एक बैठक गेस्ट हाउस नालंदा के सभागार में की गई जिसकी अध्यक्षता मंच के शाखा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने की । मौके पर मंच के राज्य संयोजक सह असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि सभी दुकानदार संगठित रहें अनुशासन बनाए रखें एकता में ही बल है पर्यटकों से अच्छा व्यवहार करें , पर्यटक हमारी पूंजी है।

पर्यटकों की सेवा व सुरक्षा करना हमलोगों का धर्म व कर्तव्य बनता है उन्होंने सभी दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि सड़क के दोनों किनारे फुटपाथ पर छोड़कर ही दुकान लगाएं ताकि आने – जाने वाले पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना ना पड़े, उन्होंने कहा कि पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत जल्द ही सभी दुकानदारों को पहचान पत्र, प्रमाण पत्र, वेंडिंग जोन के निर्माण, टाउन लेवल फेडरेशन कमेटी का गठन , टाउन वेंडिंग कमिटी का गठन को लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की शुरुआत की जाएगी । मौके पर नालंदा थाना अध्यक्ष दिनेश सिंह ने कहा कि सभी दुकानदार सड़क को अतिक्रमण मुक्त रखे अपना स्वरोजगार करें किसी भी तरह के असामाजिक तत्वों के द्वारा तंग-तबाह किया जाता है तो हमें सूचित करें त्वरित कार्रवाई की जाएगी ।

बिहार राज्य बुनकर प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद अंसारी ने कहा कि सभी दुकानदार अनुशासित हैं अपना स्वरोजगार कर अपने परिवार का भरण – पोषण करते हैं इनके ऊपर किसी भी तरह के अत्याचार व जुर्म किया जाएगा जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे, इस अवसर पर मंच के संरक्षक सुधीर कुमार ने सभी दुकानदारों को शराब ना पिएंगे, ना पीने देगे, का भी शपथ दिलवाया। मौके पर विनोद कुमार सिंह, पप्पू यादव मुखिया ,मुन्ना यादव, सुशांत कुमार ,रितेश कुमार ,संजय कुमार, लालू प्रसाद, जय सिंह, शिव शंकर सिंह, आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे ।

Other Important News