October 20, 2024

#bihar: नई दिशा परिवार के तत्वाधान में 51 महिलाओं का सामूहिक छठ व्रत का होगा आयोजन… जानिए

 

 

 

 

 

नई दिशा परिवार के तत्वाधान में 51 महिलाओं का सामूहिक छठ व्रत का होगा आयोजन…

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें… ई. शिव कुमार, “ई. राज” -9334598481.

.. हमारी मुहिम .. नशा मुक्त हर घर .. बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे ..

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: पटना सिटी। सामाजिक सांस्कृतिक संस्था नई दिशा परिवार के तत्वाधान में गिरिराज उत्सव पैलेस, पटना सिटी में 51 महिलाओं का सामूहिक छठ व्रत का आयोजन किया जा रहा है।
नई दिशा परिवार के संस्थापक सचिव श्री राजेश राज ने बताया कि हर साल उनकी संस्था की ओर से 51 महिलाओं का सामूहिक छठ व्रत का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष चार दिवसीय सामूहिक छठ व्रत का आयोजन 05 नवंबर से 08 नवंबर को किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि छठ व्रत करने वाली सभी 51 महिलाओं के रहने और भोजन की व्यवस्था नहाय. खाय से लेकर पारण तक निशुल्क :की जाती है। उन्होंने बताया कि आयोजन को सफल बनाने में रितु राज, सपना रानी, सोनी प्रिया, संजना आर्य, प्रियांशी, उज्जवल राज, उजाला राज, परितोष सर, मुकेश वर्मा, आशीष सिन्हा, अभिषेक श्रीवास्तव और अजय वर्मा समेत कई लोग महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
नई दिशा परिवार के मुख्य संरक्षक श्री राजेश बल्लभ ने बताया कि नई दिशा परिवार कार्तिक माह में 51 महिलाओ का सामूहिक छठ के साथ साथ चैती छठ के अवसर पर सूप, नारियल व पूजन सामग्री कर वितरण करता है। उन्होंने बताया की पिछले 16 वर्षो से गिरिराज उत्सव पैलेस इस नेक काम के लिये निशुल्क दिया जाता है।
नई दिशा परिवार के संरक्षक श्री कमलनयन श्रीवास्तव ने बताया कि महापर्व छठ की महिमा अपार है। यही कारण है कि श्रद्धांलुओं की आस्था भी अटूट होती है।
इस बीच बिहार विद्यान सभा के अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने नई दिशा परिवार को 51 महिलाओं का सामूहिक छठ व्रत का आयोजन किये जाने को लेकर शुभकामना दी है।उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है
यह जानकर अति प्रसन्नता हुई कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी नई दिशा परिवार के तत्वावधान में 51 महिलाएं गिरिराज उत्सव पैलेस, बेलवरगंज, पटना सिटी में लोक आस्था का महापर्व छठ का व्रत करेंगी। इस अवसर पर सामूहिक रूप से छठ का व्रत धारण करनेवाली छठव्रतियों के लिए नहाय-खाय से पारण तक आवासन व अन्य जरूरी व्यवस्था नयी दिशा परिवार की ओर से की जा रही है। यह बहुत ही पुण्य का कार्य है। इसके लिए नई दिशा परिवार को बहुत-बहुत शुभकामनाएं ।

Other Important News