October 19, 2024

ख़बरे टी वी – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में बुधवार को बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन…. जानिए पूरी खबर

रक्तदान महादान के तहत विम्स में रक्तदान शिविर का आयोजन..

ख़बरे टी वी – 9334598481 – बसंत की रिपोर्ट –  वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में बुधवार को बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का उद्घाटन अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण, पीडिया विभाग के डॉ विनोद कुमार, मेडिकल ऑफिसर नमन नेही ने संयुक्त रूप से फीता काटकर इस शिविर का उद्घाटन किया ।

पावापुरी में कॉलेज फाउंडेशन डे सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है इसी उपलक्ष्य में भीम राव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया । सर्वप्रथम सभी लोगों ने भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया । इस रक्तदान शिविर में समाचार प्रेषण तक 20 यूनिट ब्लड जमा हुए। इस रक्तदान शिविर में एवं मेडिकल कॉलेज के दर्जनों विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया ।

अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण ने रक्तदान की अपील करते हुए कहा कि रक्तदान से कोलस्ट्रॉल घटाने में मदद मिलती है। रक्तदान करने से शरीर में नया खून और नई सेल्स बनते हैं जो रक्त को पतला करती है साथ ही रक्तदान करने से शरीर मे नई ऊर्जा का संचार होता है और हमारी त्वचा साफ व सुंदर बनती है।

Other Important News