October 19, 2024

ख़बरे टी वी – अभी भी खतरा टला नहीं है। सभी लोगों को टीका लगवाना अनिवार्य है। कोरोना के तीसरी लहर में अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ-साथ बुजुर्गों पर खास ध्यान…..

टीकाकरण ही आपके परिवार और समाज को सुरक्षित रख सकता है : आशुतोष कुमार मानव

 

● कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीका अवश्य लगाएं : राकेश बिहारी
● अफवाहों पर ध्यान न दें, टीका अवश्य लगाएं
● जिदगी का सुरक्षा कवच है टीका

 

KHABRE TV – 9334598481 – बिहारशरीफ, नालंदा 5 जुलाई 2021 : कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोमवार को बिहारशरीफ के बबुरबन्ना मोहल्ले में समाजसेवी डॉ. आशुतोष कुमार मानव के मार्गदर्शन में कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने तथा कोरोना अनलॉक में अधिक सावधानी पर बल देने के लिए लोगों के बीच जन-जागरूकता अभियान चलाया।
यह जन-जागरूकता अभियान बिहारशरीफ के बबुरबन्ना, सहोखर, बंधूबाजार सोहसराय सहित कई मोहल्लों में साहित्यिक मंडली शंखनाद के सचिव साहित्यकार समाजसेवी राकेश बिहारी शर्मा, सरदार वीर सिंह, गांधीवादी विचारक समाजसेवी दीपक कुमार एवं साहित्यकार आनंद वर्द्धन ने चलाया। इस दौरान लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए टीका की उपयोगिता के बारे में प्रमुखता से लोगों को बताया।

जन जागरूकता कार्यक्रम में समाजसेवी राकेश बिहारी शर्मा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नालंदा जिले में कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे समाप्ति की ओर है। इस समय कोरोना संक्रमण का मामला पहले की अपेक्षा कम मिला है। स्थिति अच्छी होती जा रही है, लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है। सभी लोगों को टीका लगवाना अनिवार्य है। कोरोना के तीसरी लहर में अभिभावकों को अपने बच्चों के साथ-साथ बुजुर्गों पर खास ध्यान देने की जरूरत है। कोरोना से बचाव के लिए एकमात्र उपाय टीका ही है। सभी लोग टीका लगवाएं व मोहल्ले के अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। टीका को लेकर किसी तरहके भ्रम में नहीं पड़े। कोरोना को हराने की देशव्यापी मुहिम में सबकी साझेदारी जरूरी है। कोरोना हारेगा, लेकिन यह तभी होगा जब हम लोग टीका लगवाएंगे। एक भी आदमी टीका लगवाये बिना नहीं रहें। नालंदा जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह तथा बिहार सरकार के द्वारा आप लोगों को जिदगी की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय किये जा रहे हैं। उन्होंने बतायाकि कोरोना एक खतरनाक बीमारी है। फिलहाल इस बीमारी से बचने का सुरक्षा कवच टीका ही है। आप लोग भी अफवाहों पर ध्यान न दें, टीका अवश्य लगाएं। टीकाकरण ही आपके परिवार और समाज को सुरक्षित रख सकता है।

इस दौरान लोगों को जागरूक करते हुए समाजसेवी डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी को टीका लगवाना जरूरी है। क्योंकि प्रत्येक दिन घरेलु कार्य वस बहार निकलते हैं, और फिर रात में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करते हैं। इससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ जाता हैं। इस लिए लोगों से अनुरोध किया है की आप लोग जरुर टीका लगवाएं। और कहा जो करोना का टीका नहीं लिए हैं उनको घर में प्रवेश ना करने दें। आप भी सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें, अफवाहों पर ध्यान नहीं दें हम सभी मिलकर कोरोना का टीका लें और लोगों को लगवाने में मदद करें।

समाजसेवी सरदार वीर सिंह ने कहा कि बिहारशरीफ के कई स्थानों पर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। टीका लगवाने वाले व्यक्ति को अपने साथ आधार कार्ड लेकर जाना अनिवार्य है। इसके अलावा और किसी दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है। टीकाकरण के बाद एक घंटे के लिए केंद्र में भी देखदेख के लिए रखा जाएगा। साथ ही टीके के प्रमाण पत्र के साथ टोल फ्री नंबर भी दिया जाएगा। कोई भी तकलीफ होने पर इस पर संपर्क किया जा सकता है

नालन्दा के कर्मयोगी गांधीवादी विचारक समाजसेवी दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे… आज इस मुहिम को और अधिक मजबूती देने की जरूरत है। ग्रामीणों को टीकाकरण को ले आगे आना होगा। जीवन है तो जहान है। आज कोरोना काल में एकमात्र टीकाकरण ही जीवन का सुरक्षा कवच है। तो आइए, हम सब मिलकर एक संकल्प ले व वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को प्रेरित करें।

शायर नवनीत कृष्ण ने कहा कि टीके का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोग नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीका लगवाकर स्वयं को बचाए एवं दूसरों को भी बचाएं। कोविड-19 वैक्सीन से जुड़ी किसी भी तरह की अफवाह पर घ्यान नहीं दें, यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य रूप से साहित्यकार डॉ. आनंद वर्द्धन, समाजसेवी धीरज कुमार, सविता बिहारी, राजदेव पासवान, अरविन्द कुमार गुप्ता, सुरेन्द्र कुमार शर्मा, अनिता देवी, स्वाति कुमारी सहित कई लोग शामिल थे।

Other Important News