October 19, 2024

ख़बरे टी वी – अनिल अकेला ने बताया कि सुभाष पार्क में नौका विहार में लगभग साल भर से जीर्णोद्धार का काम अब तक पूरा नहीं हो सका है। नौका विहार का आनंद बच्चे तो बच्चे, महिलाएं और पुरुष भी इसका आनंद उठाते थे, सुभाष पार्क के नौका विहार को अविलम्ब जीर्णोद्धार किया जाए……

सुभाष पार्क के नौका विहार को अविलम्ब जीर्णोद्धार किया जाए : अनिल कुमार अकेला


ख़बरे टी वी – 9334598481-  नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने सुबह मॉर्निंग वाक में सुभाष पार्क का निरीक्षण किया।
श्री अकेला ने बताया कि सुभाष पार्क में नौका विहार में लगभग साल भर से जीर्णोद्धार का काम अब तक पूरा नहीं हो सका है। नौका विहार का आनंद बच्चे तो बच्चे, महिलाएं और पुरुष भी इसका आनंद उठाते थे।

बिहारशरीफ का एकलौता नौका विहार सुभाष पार्क में अवस्थित 2000 में तत्कालीन जिलाधिकारी राजेश अग्रवाल ने बिहारशरीफ की जनता को समर्पित किया था। नौका विहार शहर के आकर्षण का केंद्र हुआ करता था। परंतु साल भर से जीर्णोद्धार के नाम पर नौका बिहार बंद है। दूसरी तरफ सुभाष पार्क में प्रवेश शुल्क, नौका विहार शुल्क भुगतान के बावजूद उसके अंतर्गत शौचालय का बहुत ही बुरा हाल है। यहां शौचालय में गंदगी का अम्बार पड़ा है।

उस शौचालय एवं मूत्रालय का उपयोग कोई मानव तो नहीं कर सकता, जिसके कारण बच्चे, पुरुष और खास करके महिलाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। श्री अकेला ने कहा कि कोरोना काल के कारण सुभाष पार्क बंद है। इस कारण बंद का लाभ उठाते हुए नौका विहार के जीर्णोद्धार के काम में तेजी लाने की जरूरत है।
निरीक्षण टीम में नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के युवा व्यवसायी रौशन गुप्ता, आशीष कुमार, सच्चिदानंद कुशवाहा आदि लोग थे। निरीक्षण के बाद चैंबर नौका विहार को अविलंब चालू करने एवं शौचालय-मूत्रालय की सफाई के लिए नालंदा के लोकप्रिय जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह को पत्र लिखा है।

Other Important News