October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा मे 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का शत प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग एवं नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा संयुक्त रुप से गुरुवार से शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान के क्रियान्वयन को लेकर पहले ही सभी नगर निकायों के साथ विभागीय स्तर पर बैठक की जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह…..

*गुरुवार से शहरी क्षेत्रों में चलेगा टीकाकरण एक्सप्रेस*

*45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग अपने घर के आस-पास ही ले सकेंगे कोविड टीका*

*अभियान के क्रियान्वयन को लेकर जिलाधिकारी ने सभी नगर निकाय के जनप्रतिनिधि एवं प्रशासकीय पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक*

*नगर निगम मेयर एवं अन्य नगर निकायों के चेयरमैन तथा वार्ड पार्षदों से इस टीकाकरण अभियान में सक्रिय सहयोग का किया गया अनुरोध*

 


45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का शत प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग एवं नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा संयुक्त रुप से गुरुवार से शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया गया है।
इस अभियान के क्रियान्वयन को लेकर पहले ही सभी नगर निकायों के साथ विभागीय स्तर पर बैठक की जा चुकी है।
इस अभियान के तहत सभी नगर निकायों के वार्डों में चिन्हित सार्वजनिक स्थल/ भवन में टीकाकरण एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग समूह के लोगों को कोविड-19 टीका ऑन द स्पॉट निबंधन के माध्यम से लगाया जाएगा।
अभियान के क्रियान्वयन को लेकर जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह ने आज नगर निगम बिहारशरीफ के मेयर तथा नगर आयुक्त एवं अन्य नगर निकायों के चेयरमैन तथा कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
सभी नगर निकायों द्वारा इस अभियान के क्रियान्वयन के लिए वार्डों में उपयुक्त सार्वजनिक स्थल /भवन चिन्हित किया जा रहा है।
टीकाकरण एक्सप्रेस के माध्यम से चलंत टीकाकरण दल वार्ड के निर्धारित स्थल पर जाकर लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करेगी।
सभी नगर निकायों के जनप्रतिनिधि गण एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों को लोगों के बीच टीकाकरण के महत्व की जानकारी देते हुए उन्हें टीका लेने के लिए प्रेरित करने को कहा गया।
लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए आईसीडीएस, शिक्षक गण के साथ-साथ अन्य सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लेने को कहा गया।
लोगों को समझना होगा की वर्तमान परिवेश में आने वाले समय में सामान्य जीवन यापन के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है। इसलिए लोग अनिवार्य रूप से टीका लें।
सभी नगर निकायों को टीकाकरण के लिए चिन्हित स्थलों पर साफ सफाई, सैनिटाइजेशन, पेयजल, बैठने की समुचित व्यवस्था आदि का पूर्व से इंतजाम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

Other Important News