October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार शरीफ आयोजना क्षेत्र के मास्टर प्लान को लेकर बैठक, विगत वर्ष में कोविड-19 संक्रमण के कारण कंसल्टेंट द्वारा कार्य में कोई भी संतोषजनक प्रगति नहीं…..

नालंदा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बिहार शरीफ आयोजना क्षेत्र के मास्टर प्लान को लेकर बैठक, विगत वर्ष में कोविड-19 संक्रमण के कारण कंसल्टेंट द्वारा कार्य में कोई भी संतोषजनक प्रगति नहीं…..

 

जिलाधिकारी-सह- उपाध्यक्ष बिहार शरीफ आयोजना क्षेत्र प्राधिकार की अध्यक्षता में आज बिहारशरीफ आयोजना क्षेत्र के मास्टरप्लान की रूपरेखा को बैठक आहूत की गई।
मास्टर प्लान तैयार करने का कार्य डीडीएफ कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली द्वारा किया जाना है।
आयोजना क्षेत्र में बिहार शरीफ नगर निगम क्षेत्र में शामिल सभी नए गांव/ पंचायत तथा निर्माणाधीन बिहार शरीफ बाईपास पर पड़ने वाले गांव को भी शामिल किया जाना है। सभी नए गांव/ पंचायत को आयोजना क्षेत्र में शामिल करने के लिए तुरंत प्रस्ताव नगर विकास एवं आवास विभाग को भेजने का निर्देश प्राधिकार के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी-सह- सदस्य सचिव -सह- अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ को दिया गया।
प्राधिकार के सचिव के रूप में नगर विकास विभाग द्वारा संतोष प्रसाद को पूर्व में ही नियुक्त किया गया है। जिनका कार्यालय अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ के कार्यालय परिसर में स्थित है।
विगत वर्ष में कोविड-19 संक्रमण के कारण कंसल्टेंट द्वारा कार्य में कोई भी संतोषजनक प्रगति नहीं दर्ज की गई।
जिलाधिकारी ने सभी कार्यों के लिए टाइमलाइन का निर्धारण करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
आयोजना क्षेत्र के लिए प्रस्तावित संपूर्ण क्षेत्र का पुनः जमीनी सर्वे करते हुए डाटा कलेक्शन सुनिश्चित करने को कहा गया। सभी संबंधित विभागों से भी सहयोग लेकर वर्तमान एवं भविष्य की योजनाओं को भी इसमें समाहित करने का निर्देश दिया गया।
कन्सल्टेंट टीम आगामी एक सप्ताह तक इस क्षेत्र में स्थल भ्रमण कर आगे की कार्रवाई करेगी तथा एक सप्ताह के बाद पुनः बैठक कर निदेशित कार्यो के प्रगति की समीक्षा की जाएगी।
बैठक में अपर समाहर्त्ता, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, प्राधिकार के सचिव, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बिहारशरीफ/पीएचईडी, कंसल्टेंट प्रतिनिधि सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थिति थे।

Other Important News