October 19, 2024

ख़बरे टीवी – फोटोयुक्त निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत 10 जनवरी ( रविवार ) को होगा विशेष अभियान दिवस,  थरथरी में चुनाव आयोग के ज़िला आइकॉन डा. मानव ने चलाया मतदाता जागरुकता अभियान…..

फोटोयुक्त निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत 10 जनवरी ( रविवार ) को होगा विशेष अभियान दिवस,  थरथरी में चुनाव आयोग के ज़िला आइकॉन डा. मानव ने चलाया मतदाता जागरुकता अभियान…..

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  थरथरी ( नालंदा) भारत निर्वाचन आयोग के ज़िला स्वीप आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव ने अभियान चलाकर युवाओं से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील की है । स्थानीय अंचल कार्यालय परिसर में पहुँचकर उन्होंने ख़ासकर ग्रामीण पुरूष- महिला मतदाताओं से आह्वान किया कि जिनके बच्चों की उम्र अठारह वर्ष पूरी हो चुकी है वे रविवार ( दस जनवरी) को ही बूथ पर जाकर बीएलओ से सम्पर्क करें। आइकॉन डा. मानव ने बताया कि 1 जनवरी 2021 की अर्हता तिथि के आधार पर फोटोयुक्त निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2021 चलाया जा रहा है।
इस अभियान के तहत आगामी रविवार 10 जनवरी को विशेष अभियान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
10 जनवरी को सभी मतदान केंद्रों पर संबंधित बीएलओ सभी आवश्यक प्रपत्र के साथ उपस्थित रहेंगे तथा नए मतदाताओं से नाम जोड़ने / संशोधन करने आदि से संबंधित दावा/आपत्ति आवेदन विहित प्रपत्र में प्राप्त करेंगे ।मानव ने कहा कि प्रकाशित प्रारूप के आधार पर 11 जनवरी 2021 तक दावे एवं आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। सभी प्राप्त दावा और आपत्तियों का निराकरण 1 फरवरी 2021 तक किया जाएगा। सभी प्राप्त दावे आपत्तियों के निराकरण के उपरांत 15 फरवरी 2021 को निर्वाचक सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।


इस अभियान के तहत किसी भी प्रकार का दावा एवं आपत्ती संबंधित बीएलओ, प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय या निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के कार्यालय में दिया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत वैसे मतदान केंद्रों पर विशेष फोकस किया जाएगा जहां जेंडर रेशियो सही नहीं है। उन्होंने ऐसे सभी मतदान केंद्रों के बीएलओ एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से भी विशेष रूचि लेकर ख़ासकर महिला मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की अपील की ।इस मौक़े पर उपस्थित अंचलाधिकारी सुश्री गरिमा गीतिका ने भी ग्रामीण वोटरों को जागरुक किया तथा उन्हें राष्ट्र के निर्माता की संज्ञा दी. अभियान में सीओ गरिमा गीतिका के अलावे शंकर दयाल शर्मा, अजय प्रभाकर, अनोज प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, धनंजय कुमार, सुनील कुमार, प्रकाश कुमार, अनंत कुमार, नन्हु प्रसाद समेत कई लोग उपस्थित थे.

Other Important News