October 19, 2024

ख़बरे टीवी – केंद्रीय ट्रेड यूनियन संगठनों और फेडरेशनों के आवाह्नन पर 26 नवम्बर 2020 देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने को लेकर माइकिंग प्रचार व नुकड़ सभा बिहार शरीफ शहर में किया गया.

केंद्रीय ट्रेड यूनियन संगठनों और फेडरेशनों के आवाह्नन पर 26 नवम्बर 2020 देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने को लेकर माइकिंग प्रचार व नुकड़ सभा बिहार शरीफ शहर में किया गया.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  नुक्कड़ सभा के माध्यम से नेताओं ने कहा कि भारत मे मजदूरों के लिए बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर द्वारा लिखी गई संविधान के अनुसार 44 श्रम कानून बनाये गए जिसमे मजदूरों के काम के साथ कई सुख सुविधा मुहैया कराती थी , 8 घंटा काम , 8 घंटा आराम एवं 8 घण्टा अन्य काम के लिए बनाया गया है पर आज अंग्रेजों द्वारा 12 घण्टा काम मजदूरों पर थोपी गई थी , आज वही काला कानून केंद्र की मोदी सरकार द्वारा मजदूरों पर जबरन थोपी जा रही है जो संविधान और लोकतंत्र की हत्या है ।


नेताओं ने 26 नवम्बर के मजदूरों के देशव्यापी आम हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी मजदूरों और आम लोगो से हड़ताल को सफल करने के लिए समर्थन देने की अपील किया ।

इस नुक्कड़ सभा मे ऐक्टू के राज्य उपाध्यक्ष मकसूदन शर्मा , ऐटक के मोहन प्रसाद , सीटू के जनार्दन प्रसाद , ठेला फुटपाथ भेंडर यूनियन के जिला सचिव रामदेव चौधरी , ऐक्टू के विनोद रजक , भाकपा माले नेता रामप्रीत केवट , सहित अन्य नेता शामिल थे ।

Other Important News