October 18, 2024

वोट हमारा ऐसा हथियार है जिसके बदौलत हम देश

वोट हमारा ऐसा हथियार है जिसके बदौलत हम देश – समाज की सूरत बदल सकते हैं, वोटर जागरुकता अभियान के तहत छात्र युवा हो रहे जागरुक, अपने अभिभावकों को करेंगे प्रेरित, स्वीप आइकॉन मानव ने कई विद्यालयों में चलाया अभियान.

 


( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  हिलसा ( नालंदा ) आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरुकता अभियान(स्वीप कार्यक्रम) की कड़ी में अभियान चलाते हुए ज़िला स्वीप आइकॉन आशुतोष कुमार मानव गुरुवार को बिहार रोड , खजूरबन्ना स्थित मदर टेरेसा हाई स्कूल पहुँचे तथा छात्र छात्राओं के बीच चुनावी पाठशाला का आयोजन किया. इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि वोट हमारा ऐसा हथियार है जिसके बदौलत हम देश – समाज की सूरत बदल सकते हैं.

भावी मतदाताओं को जागरुक करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा के चुनाव में आप सभी अपने अपने अभिभावकों, पड़ोसियों को जागरुक करते हुए बूथ पर जाकर वोटिंग के लिए कहें और वोट दिलवाकर जागरूक विद्यार्थी होने का फ़र्ज़ निभाएँ. वोट देकर ही आपके अभिभावक अपने पसंद की सरकार बना सकते हैं. क़ोरोना काल के चलते फ़िज़िकल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए उपस्थित भावी मतदाताओं से श्री मानव ने कहा कि आप सभी छात्र – युवाओं पर ही इस देश का भविष्य टिका है जिनके माथे पर लोकतंत्र की मज़बूती को लेकर कई बड़ी ज़िम्मेवारियाँ हैं.

वहीं निदेशक संजय कुमार वर्मा ने ख़ासकर युवा शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे अपना सारा काम निपटाने के बाद आस पास के घरों में जाकर लोगों को मतदान के फ़ायदे बताएँ साथ ही क़ोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने पर ज़ोर दें. उन्होंने कहा कि हमें हर क़ीमत पर अपने वोट का प्रयोग करना है ताकि स्वच्छ सरकार का गठन हो सके. हर काम छोड़कर मतदान करना ज़रूरी है क्योंकि जब तक अधिक से अधिक लोग मतदान नहीं करेंगे तब तक लोकतंत्र को सशक्त नहीं बनाया जा सकता है.

Other Important News