October 19, 2024

ख़बरे टीवी – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉफ्रेसिग के माध्यम से गिरियक प्रखंड के दुर्गापुर गांव में नवनिर्मित चेकडैम का उद्घाटन किया. डीएम नालन्दा योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत चैक डैम का निर्माण होंने से इस झेत्र के किसान लाभान्वित होंगे.

  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉफ्रेसिग के माध्यम से गिरियक प्रखंड के दुर्गापुर गांव में नवनिर्मित चेकडैम का उद्घाटन किया. डीएम नालन्दा योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत चैक डैम का निर्माण होंने से इस झेत्र के किसान लाभान्वित होंगे.

 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉफ्रेसिग के माध्यम से गिरियक प्रखंड के दुर्गापुर गांव में नवनिर्मित चेकडैम का उद्घाटन किया । इस अवसर पर दुर्गापुर मुखिया राकेश कुमार ने बुके देकर नालन्दा डीएम को सम्मानित किया । डीएम नालन्दा योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत चैक डैम का निर्माण होंने से इस झेत्र के किसान लाभान्वित होंगे । उन्होंने बताया कि इस चेकडैम के निर्माण से इस क्षेत्र में सिचाई की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके साथ इस क्षेत्र का जलस्तर भी ऊपर आएगा। इतना हीं नहीं इस योजना से मवेशियों को पीने के लिए पानी भी उपलब्ध हो सकेगा। खासकर नालन्दा के गिरियक प्रखंड सूखा क्षेत्र से प्रभावित रहता है, जिसे बहुत हद तक निजात मिलेगा। गिरियक मनरेगा पीओ वंदना कुमारी ने बताया कि गिरियक प्रखंड के दुर्गापुर गांव में 9 लाख 80 हजार लगभग जल जीवन हरियाली के अंतर्गत चैकडैम का निर्माण हुआ है। इस कारण इस क्षेत्र में वाटर लेवल भी बढ़ा और किसान की समस्या के समाधान में राहत मिलेगा। इस संवाद अवसर के मौके पर डीडीसी राकेश कुमार,सीओ चंद्रशेखर कुमार, डीपीओ बिट्टू कुमार, उपप्रमुख अरविंद सिंह, पूर्व प्रमुख सुनील कुमार के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे।

Other Important News