October 19, 2024

ख़बरे टीवी – राष्ट्रीय पोषण अभियान के अंतर्गत समाज कल्याण विभाग का पोषण रथ राज्य के विभिन्न जिलों से होते हुए गिरियक प्रखंड पहुँचा, जहाँ प्रखंड वासियों को पोषण के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार को प्रखंड परिसर से रथ विभिन्न गांवो के लिए रवाना किया गया।

राष्ट्रीय पोषण अभियान के अंतर्गत समाज कल्याण विभाग का पोषण रथ राज्य के विभिन्न जिलों से होते हुए गिरियक प्रखंड पहुँचा, जहाँ प्रखंड वासियों को पोषण के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार को प्रखंड परिसर से रथ विभिन्न गांवो के लिए रवाना किया गया।

 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  राष्ट्रीय पोषण अभियान के अंतर्गत समाज कल्याण विभाग का पोषण रथ राज्य के विभिन्न जिलों से होते हुए गिरियक प्रखंड पहुँचा, जहाँ प्रखंड वासियों को पोषण के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार को प्रखंड परिसर से रथ विभिन्न गांवो के लिए रवाना किया गया।


इस अवसर पर सभी पदाधिकारीयो ने कुपोषण को जड़ से मिटाने का संकल्प दोहराते हुए शपथ लिया। बता दे कि कुपोषण को दूर करने के लिए देश भर में सितम्बर महीने में पोषण माह मनाया जाता है । इस अवसर पर सीडीपीओ चंद्रकांती कुमारी ने बताया कि कुपोषण की शिकार महिलाओं एवं बच्चों को रथ यात्रा के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रभवती महिलाएं एव बच्चों के लिए पोषण बहुत जरूरी है और ग्रभ से 1 हजार दिनों तक इसकी प्रक्रिया है, उन्होंने बताया की रथ के माध्यम से लोगो को यही समझाने का प्रयास कर रहे है,

जिससे कि बच्चा कुपोषण का शिकार नही बन पाए। उन्होंने बताया कि इस पोशण माह वजन त्यौहार भी आयोजित किए जाएंगे। पांच वर्ष तक के सभी बच्चों का वजन किया जाएगा। 
इस अवसर पर महिला पर्यवेक्षिका मिताली कुमारी, मधु कुमारी, शबनम कुमारी, राजा आदिल सहित कार्यालय कर्मी उपस्थित रहे ।

Other Important News