October 19, 2024

ख़बरे टीवी – भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्वाचन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को कोविड गाइडलाइंस, वलनेरीबिलिटी मैपिंग एवं मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया.

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्वाचन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को कोविड गाइडलाइंस, वलनेरीबिलिटी मैपिंग एवं मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्वाचन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को कोविड गाइडलाइंस, वलनेरीबिलिटी मैपिंग एवं मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।
कोविड गाइडलाइन के अंतर्गत चुनाव की सपूर्ण प्रक्रिया एवं मतदान के दौरान सुरक्षा की दृष्टिकोण से अपनाए जाने वाले उपाय एवं बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से बताया गया।
वलनेरीबिलिटी मैपिंग हेतु निर्धारित मापदंडों के बारे में जानकारी दी गई।
मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (आदर्श आचार संहिता) की अवधारणा, उद्भव, बदलाव के साथ वर्तमान स्वरूप के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। आदर्श आचार संहिता के इंफोर्समेंट की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी गई।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सभी निर्वाची पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Other Important News