October 19, 2024

ख़बरे टीवी – बेटी के जन्म के उपलक्ष्य में निदेशक ने बांटे 125 फलदार पौधे, जैसे पौधों की सेवा करने से वो पेड़ बनकर हमें छाया देते है, उसी तरह बेटियों को भी अगर अच्छी शिक्षा एवं अच्छे संस्कार दिया जाए तो…

बेटी के जन्म के उपलक्ष्य में निदेशक ने बांटे 125 फलदार पौधे, जैसे पौधों की सेवा करने से वो पेड़ बनकर हमें छाया देते है, उसी तरह बेटियों को भी अगर अच्छी शिक्षा एवं अच्छे संस्कार दिया जाए तो वो भी किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम साबित नहीं होंगे.

 

मुरलीधर प्रसाद केसरी, इस्लामपुर( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – अपनी दूसरी बेटी के जन्म लेने के अवसर पर संत जोसफ पब्लिक स्कूल खुदागंज के निदेशक विक्की कुमार सिंह ने मिशन हरियाली नूरसराय के सौजन्य से खुदागंज बाजार के बौरीसराय गाँव के ग्रामीणों के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 125 अमरूद के पौधे का निःशुल्क वितरण करते हुए एक नई परंपरा का आगाज किया।


इस अवसर पर निदेशक श्री विक्की कुमार सिंह ने पौधा वितरण करते हुए कहा कि एक बेटी एक पेड़ के समान होती है, जितना बेटों की पढ़ाई पर अभिभावक ध्यान देते है, उतना से कही ज्यादा ध्यान अब बेटियों की पढ़ाई पर देने की जरूरत है, क्योंकि बेटी है तो कल है. 
जैसे पौधों की सेवा करने से वो पेड़ बनकर हमें छाया देते है, उसी तरह बेटियों को भी अगर अच्छी शिक्षा एवं अच्छे संस्कार दिया जाए तो वो भी किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम साबित नहीं होंगे.
क्योंकि जमाना अब बेटियों का है, इसलिए बेटी एवं पेड़ दोनों को बचाना बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर पैक्स अध्यक्ष मनीता कुमारी ने कहा कि अब अगर हर कोई बेटी के जन्म पर अगर 11 पौधे भी लगाया जाए तो बेटियों का जन्म एक अवसर में बदल जायेगा और एक नया कीर्तिमान भी स्थापित होगा।
इस अवसर पर मिशन हरियाली नूरसराय के अध्यक्ष राजीव रंजन भारती,विनय प्रकाश, कचहरी सचिव प्रदीप कुमार पिंटू,सुमन वर्मा, जितेंद्र पांडेय, विवेक गोस्वामी,गांधी पांडेय आदि लोग मौजूद थे।

Other Important News