October 19, 2024

ख़बरे टीवी – पृथ्वी दिवस के मौके पर परवलपुर प्रखंड परिसर में  वृक्षारोपण साथ ही वृक्षों को बचाने की ली शपथ, इस अवसर पर वरीय उप समाहर्ता ने पृथ्वी पर जीवन हेतु जल एवम् हरियाली की आवश्यकता के बारे में चर्चा की..

पृथ्वी दिवस के मौके पर परवलपुर प्रखंड परिसर में  वृक्षारोपण साथ ही वृक्षों को बचाने की ली शपथ, इस अवसर पर वरीय उप समाहर्ता ने पृथ्वी पर जीवन हेतु जल एवम् हरियाली की आवश्यकता के बारे में चर्चा की..

गोल्डन कुमार, परवलपुर ( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर श्री अनिल कुमार, वरीय उप समाहर्ता सह बीडीओ ,परवलपुर एवम् श्री अजय कुमार सिंह, अंचलाधिकारी ने प्रखंड परिसर, परवलपुर में किया वृक्षारोपण, साथ में उप प्रमुख श्री अक्षय कुमार, सेवानिवृत्ति बीडीओ श्री विजय कुमार सिंह, चौसांडा मुखिया राजा बाबू एवम् अन्य जन प्रतिनिधि हुए शामिल ।
इस अवसर पर वरीय उप समाहर्ता ने पृथ्वी पर जीवन हेतु जल एवम् हरियाली की आवश्यकता के बारे में चर्चा की। यह धारनिय ( sustainable) विकास की आधारशिला है। जो कि हमारी वर्तमान आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ साथ भविष्य का भी ख्याल रखता है। यह हमारे खुद के अस्तित्व के जुरा हुए है।


बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी पहल जल जीवन हरियाली को सम्पूर्ण भारत वर्ष ने भी मॉडल विकास के रूप मै अपनाया है।
इस अवसर पर अंचलाधिकारी, सेवानिवृत बीडीओ, उप प्रमुख ने भी हरियाली कि महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज पूरे बिहार में कुल 2.51 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य एक साथ ही पूरा कर लिया गया है.

Other Important News