October 19, 2024

ख़बरे टीवी – शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ कफिल खान की रिहाई की मांग को लेकर भाकपा-माले, आइसा, इनौस व इंसाफ मंच द्वारा, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए डॉ खान सहित सारे राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग.

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ कफिल खान की रिहाई की मांग को लेकर भाकपा-माले, आइसा, इनौस व इंसाफ मंच द्वारा, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए डॉ खान सहित सारे राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग.

डॉ. कफील खान को अविलंब रिहा करो!- भाकपा माले

लोकतंत्र पर हमला बन्द करो ,सभी आंदोलनकारियों को रिहा करो!- भाकपा माले

संविधान व लोकतंत्र पर हमला बंद करो!- इनौस-इंसाफ मंच

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – आज 19 जुलाई को गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. कफिल खान की रिहाई की मांग को लेकर भाकपा-माले ,आइसा, इनौस व इंसाफ मंच द्वारा पार्टी जिला कार्यालय बिहारशरीफ मे शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नारे लगा कर कफील खान सहित सारे राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग की गई।

इस मौके पर नेताओं ने कहा कि बिहार में कोरोना का संक्रमण बहुत बढ़ चुका है और सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है। हम सब जानते हैं कि चमकी बुखार के इलाज के लिए मशहूर डॉ. कफील खान जेल में हैं।
बिहार में जब कभी भी डॉक्टरों की जरूरत हुई है, डॉ. खान ने हमेशा आगे बढ़ कर अपनी सेवा दी है।
भाजपा सरकार ने CAA-NRC विरोधी प्रोटेस्ट में शामिल होने की वजह से उनपर यह आरोप लगाते हुए जेल में डाल दिया, कि डॉ. खान दो समुदायों के बीच बैमनस्यता फैला रहे थे। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगा दिया गया। अब तारीख पर तारीख बढ़ाई जा रही है।

आज जब पूरे देश में मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति है। डॉक्टर देश की सीमा लांघ कर मानवता की सेवा के लिए एक देश से दूसरे देश में जा रहे हैं तब भारत में एक काबिल डॉ. कफ़ील खां को जेल में रखना पूरे दुनियां में देश की छवि खराब करने वाला कृत्य है।इसी तरह कोविड-19 महामारी जेलों में फैल रही है। 82 वर्षीय कामरेड वरवर राव जेल में कोरोना के शिकार हो गए।मानवाधिकार कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज, गौतम नवलखा, आनंद तेलतुंबड़े सहित सैंकड़ों की संख्या में सीएए के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से आन्दोलन कर रहे लोगों पर यूएपीए कानून लगा जेल भेज दिया गया है। अतः हम सरकार से जेलों में बंद सभी राजनीतिक बन्दियों को भी रिहा करने की भी मांग करते हैं।


आज19 जुलाई 2020 को पूरे बिहार में डॉ. कफील खान की राज्यव्यापी रिहाई की मांग के तहत नालन्दा जिला के दर्जनों गांवों एवं जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में भी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया।
इस प्रदर्शन में भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य मकसूदन शर्मा, पाल बिहारी लाल, नवल किशोर, ऐपवा जिला अध्यक्ष गिरजा देवी, आइसा जिला संयोजक जयन्त आनंद , इनौस के जिला सह सचिव रामदेव चौधरी , माले नेता जगदीस दास , मनोज कुमार उपस्थित थे ।

Other Important News