October 19, 2024

भाजयुमो,नालंदा जिलाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व एंव जिला प्रभारी मनीष कुमार के समन्वय में युवा मोर्चा ने बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया

भाजयुमो नालंदा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में सदर अस्पताल में आयोजित किया गया रक्तदान शिविर।

( ख़बरे टी वी – 9523505786 ) – भाजयुमो,नालंदा जिलाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व एंव जिला प्रभारी मनीष कुमार के समन्वय में युवा मोर्चा ने बिहारशरीफ के सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया। कोरोना संकट में युवा मोर्चा पुरे प्रदेश में रक्तदान कर रक्त की कमी को पूरा कर रही है, आज इसी क्रम में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओ ने बिहारशरीफ में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान देकर मानवता का एक मिसाल पेश किया।

इस मौके पर भाजयुमो, प्रदेश के क्षेत्रीय प्रभारी एंव नालंदा जिला प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि बिहार भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा कार्यकर्त्ता लॉकडाउन में जरूरतमन्दों के बीच राशन सामग्री पहुँचाने का कार्य किया, साथ ही किसी भी मरीज को रक्त की आवश्यकता पर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओ ने रक्तदान कर उनकी सहायता की। आज इसी क्रम में हमलोगों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। रक्तदान करने से मानवता का कोई बड़ा कार्य नहीं है। आज जिस प्रकार हमारा देश माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना को पराजित करने में जुटा है, वही हमारा युवा वर्ग किसी भी मरीज को रक्त की कमी न हो इसके लिए लगातार रक्तदान कर जीवन बचाने का प्रयास कर रहे है।


इस मौके पर नालंदा जिलाध्यक्ष धीरज कुमार ने बातचीत में बताया कि भारत में हर दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं,
सर्जरी के दौरान, कैंसर और थैलेसीमिया के मरीजों, गंभीर रूप से खून की कमी से जूझ रही महिला व बच्चे, जिसके लिए लोगों को खून चढ़ाने की जरूरत पड़ती है। यदि आप स्वस्थ हैं तो रक्तदान करने से बचें नहीं, आपके इस सकारात्मक कदम से किसी की जान बच सकती है, इसी भावना के साथ हम सभी युवा मोर्चा कार्यकर्त्ता ने बिहारशरीफ़ के सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। हम सभी का प्रयास है की हम सभी ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित कर उनसे रक्तदान कराए।

इस मौके पर भाजयुमो नालन्दा प्रवक्ता पंकज कुमार ने कहा कि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता है, जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।
अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हममें से कोई भी हो सकता है। आज हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं, तो क्यों नहीं हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें।


लगभग 26 युनिट रक्त दान किया गया
इसी मौके पर भाजयुमो क्षेत्रीय प्रभारी मनीष कुमार, जिलाध्यक्ष धीरज कुमार, महामंत्री आर्यन कुमार, उपाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, राजेश कुमार , मंत्री शशिकान्त , छोटू सिंह, राजवीर सिंह, जिला प्रवक्ता पंकज सिंह, विटटू सिंह, अमन सिह ‘आशुतोष ‘ बिक्रम गुप्ता , अमरेश कुमार , नीतीश कुमार, रबिन्द्र कुमार, वीपीन कुमार , अभिषेक बिट्टू , छोटु सिंह, गौरव कुमार और भी अनेकों भाजयुमो नालंदा के समर्पित युवा कायॆक्रता आदि लोग उपस्थित हुए.

Other Important News