October 19, 2024

ख़बरे टीवी – आलोक आजाद साथी परिषद के अध्यक्ष तथा सामाजिक कार्यकर्ता ने वर्तमान शिक्षक राजनीति पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रसिद्ध शिक्षाविद……

साथी परिषद के अध्यक्ष तथा सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद ने वर्तमान शिक्षक राजनीति पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रसिद्ध शिक्षाविद……

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – साथी परिषद के अध्यक्ष तथा सामाजिक कार्यकर्ता आलोक आजाद ने वर्तमान शिक्षक राजनीति पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रसिद्ध शिक्षाविद,बिहार में शिक्षक आंदोलन के पुरोधा, विधान पार्षद सह अध्यक्ष बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ केदारनाथ पाण्डेय शिक्षकों‌ के सर्वमान्‍य नेता हैं। उनके नेतृत्व तथा विचारों के अनुरूप ही बिहार के सभी शिक्षक अपने हक और हित की लड़ाई शिक्षक विरोधी सरकार से लड़ रहे हैं। हमारा आंदोलन शिक्षकों के उज्जवल भविष्य तथा हितों के लिए शिक्षकों के सर्वमान्य नेता केदारनाथ पाण्डेय के वैचारिक आधार को विस्‍तार देने का है। हम सभी उनके साथ हैं। जो लोग शिक्षक तथा शिक्षा को कमजोर करना चाहते हैं, वही लोग हमारे खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। आलोक आजाद ने कहा ऐसे लोगों का शिक्षकों तथा पुस्तकालयाध्यक्षों के बीच न कोई जनाधार है और न ही वैचारिक प्रतिबद्धता। ऐेसे लोगों को हमारे नेतृत्व तथा उनके संघर्ष से डर लग रहा है।

यही कारण है कि सबकुछ जानते और समझते हुए भी शिक्षकों तथा पुस्तकालयाध्यक्षों को दिग्भ्रमित करने के लिए बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ तथा केदारनाथ पाण्डेय के नेतृत्व और संघर्ष पर वे सवाल उठा रहे हैं। आलोक आजाद ने कहा कि यदि आवश्‍यकता हुई तो ऐसे चुनावी मौसम में शिक्षकों के लिए दिखावटी आंसू बहाने वाले शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मौसमी प्रत्याशीयों‌ का खुलासा भी करेंगे। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ एक संगठन है, जो शिक्षकों के हित, न्‍याय व अधिकार की लड़ाई अपने नेतृत्व कर्ता केदारनाथ पाण्डेय तथा शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के नेतृत्व में लड़ रहा है। हम सभी शिक्षक तथा पुस्तकालयाध्यक्ष केदारनाथ पाण्डेय को फिर एक बार विधान परिषद में भेजने तथा उनकी नीतियों के प्रचार-प्रसार के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आलोक ने कहा की कुछ प्रत्याशी शिक्षकों को जाति-धर्म, आरोप-प्रत्यारोप, वंशवाद, नकारत्मकता फ़ैलाने की राजनीति कर रहे हैं।ऐसे प्रत्याशी शिक्षकों के हित में किये गये कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करने की जगह आरोप प्रत्यारोप का खेल कर रहे हैं,ऐसे सभी प्रत्याशीयों का जमानत जप्त करवाने का निश्चय सभी शिक्षकों ने लिया है।

उन्होंने कहा की सत्य और न्याय के रास्ते पर चलने में बेईमानों की हद पार करने वाली साजिशों और मानसिक पीड़ा देने वाली तकलीफों से हो कर गुजरना पड़ता है। अंततः जीत सत्य की होती है।

उन्होंने कहा की शिक्षकों के बीच लगातार मैं पहुंच रहा हूं तथा शिक्षकों को केदारनाथ पाण्डेय के द्वारा शिक्षकों तथा पुस्तकालयाध्यक्षों के हित में किए गये कार्यों का लेखा-जोखा तथा कोरोना संकट के कारण हड़ताल स्थगित करने बाद सरकार से बिहार के एकमात्र शिक्षक प्रतिनिधि केदारनाथ पाण्डेय की वार्ता तथा नियोजित शिक्षकों तथा पुस्तकालयाध्यक्षों के हित में हुए समझौते की जानकारी तथा वार्ता से होने वाले सभी लाभों को सभी शिक्षकों से मिलकर संवाद के माध्यम से पहुंचा रहा हूं। विभिन्न कोटी के शिक्षकों का लगातार समर्थन मिल रहा है।

Other Important News