October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच शाखा सिलाव कार्यकारिणी कमीेटी की एक बैठक श्री हिंदी पुस्तकालय में की गई, जिसकी अध्यक्षता सिलाव के अध्यक्ष….

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच शाखा सिलाव कार्यकारिणी कमीेटी की एक बैठक श्री हिंदी पुस्तकालय में की गई, जिसकी अध्यक्षता सिलाव के अध्यक्ष मोहम्मद जावेद ने की ,

मौके पर राजगीर विधानसभा क्षेत्र सीपीआई के पूर्व प्रत्याशी एवं मंच के जिला समन्वयक डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि, कोरोना जैसे फैले भयंकर बीमारी के कारण पूरे देश में हुए लॉक डॉन की मार झेल रहे फुटपाथ दुकानदारों अभी तक उबर भी नहीं पाया है, किसी तरह से कर्ज लेकर स्वरोजगार कर अपने बाल- बच्चों का भरण-पोषण कर रहे है, बावजूद दुकानदारों को एक साजिश के तहत रोजगार से बेदखल करने का प्रयास नगर प्रशासन के द्वारा की जा रही है.जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ! डॉ पासवान ने कहा कि नगर पंचायत के द्वारा पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत सभी दुकानदारों को परिचय पत्र निर्गत करने , टी. भी. सी. की बैठक बुलाने .

सभी दुकानदारों को स्थाई रूप से पूनॉबासित करने के लिए कई बार नगर प्रशासन के द्वारा आश्वासन दिया गया, लेकिन अभी तक कार्य को पूरा नहीं किया गया जब तक दुकानदारों को पुनर्वासित नहीं किया जाएगा. उसे रोजगार से बेदखल करने का कोई अधिकार नहीं है, डॉक्टर पासवान ने कहा कि प्रशासन के द्वारा दुकानदारों के साथ दुर्व्यवहार किया गया, तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की जाएगी , मौके डा. पासवान ने सभी दुकानदारों को मास्क पहनकर रोजगार करने एवं अनलॉक डाउन का पालन करने का भी निर्देश दिया , इस अवसर पर धीरज कुमार ,गोपाल कुमार, मोहम्मद अरशद ,मोहम्मद फारुख, शिशुपाल प्रसाद, दिलीप कुमार आदि लोग मौजूद थ.

Other Important News