October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने कहा व्यवसायियों की लंबे समय से माँग, चेक बाउंस को अपराध श्रेणी से हटाने की मांग:- अकेला

जिला अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने कहा व्यवसायियों की लंबे समय से माँग, चेक बाउंस को अपराध श्रेणी से हटाने की मांग:- अकेला

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) –बिहार शरीफ 11 जून 2020, नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने कहा व्यवसायियों की लंबे समय से माँग है की चेक बाउंस तय सीमा के लिए अपराधी नहीं बनाना चाहिए।
नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला ने कहा सरकार से कहा कि कोरोना संकट के पहले ही कई लोगों को चेक दे दिया गया था। जिसमें कुछ आयात से जुड़े है ।और कई दूसरे खरीद से जुड़े कोरोना संकट के दौर में कमाई और खर्च का हिसाब-किताब बिल्कुल बदल गया है। ऐसे में उन चेक बाउंस होने का खतरा मंडरा रहा है ।व्यवसायियों की लगातार गुहार लगाई है कि सरकार चेक बाउंस होने से कानूनों में आर्थिक हालात सामान्य होने तक राहत देने की मांग की है।


नालंदा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला का मानना है कि कोरोना संकट के इस दौर में करोबार चलाने चलते रहने और शुरू करने वाले कारोबारियों के सामने ऐसी कई छोटी-मोटी दिखते आ सकती है जिन्हें अपराधों को अपराध की श्रेणी से बाहर निकाला जाना चाहिए जिसका दूरगामी असर दिख सकता है। इससे इज ऑफ डूइंग बिजनेस यानी कारोबारियों को सुगमता में और सुधार तथा छोटे-छोटे मामलों में कोर्ट कचहरी का चक्कर और जेल जाने की घटनाओं में कमी आएगी। श्री अकेला ने कहा कि इससे सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास का लक्ष्य हासिल करने में सरकार को मदद मिलेगी।

Other Important News