October 19, 2024

ख़बरे टीवी -मधुबनी कांड के खिलाफ माले का राज्यव्यापी प्रतिवाद सामंती-अपराधियों पर लगाम लगाएं नीतीश – माले

मधुबनी कांड के खिलाफ माले का राज्यव्यापी प्रतिवाद सामंती-अपराधियों पर लगाम लगाएं नीतीश – माले.

हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी, मृतक व घायलों के परिजनों को मुआवजा दो.

दलित-गरीबों को सुरक्षा देने की बजाए सामंतों के पक्ष में क्यों खड़ी है सरकार.

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – बिहारशरीफ, नालन्दा 5 जून 2020, बिहार में दलित-गरीबों पर लगातार बढ़ते हमले, हत्या व सरकारी जमीन से उनकी बेदखली के खिलाफ आज भाकपा-माले के राज्यव्यापी आह्वान पर पूरे राज्य में विरोध दिवस मनाया गया. भाकपा-माले ने सरकारी जमीन पर बसे सभी गरीबों की सुरक्षा की गारंटी की मांग सरकार से की है. ललन पासवान पर हमला सामंती अपराधियों द्वारा पूरे बिहार में दलित-गरीबों को सरकारी जमीन से बेदखल करने के चल रहे अभियान की ही अगली कड़ी है.


राज्यव्यापी विरोध कार्यक्रम भाकपा माले जिला कार्यालय कमरूद्दीनगंज बिहारशरीफ में आयोजित किया गया.

विरोध दिवस में माले जिला कमिटी सदस्य पाल बिहारी लाल एवं मकसूदन शर्मा,भाकपा माले के ठेला फुटपाथ भेन्डर्स यूनियन के जिलाध्यक्ष किशोर साव, माले नेता अनिल पटेल, रामप्रीत केवट, कार्यालय सचिव नवल किशोर,इंसाफ मंच के नसीरूद्दीन, माले नेता सह ठेला फुटपाथ भेन्डर्स यूनियन के जिला सचिव रामदेव चौधरी आदि ने भाग लिया.


इस मौके पर माले जिला कमिटी सदस्य पाल बिहारी लाल ने कहा कि आज न केवल मधुबनी बल्कि गोपालगंज, मुजफ्फरपुर से लेकर चंपारण ,नालन्दा तक दलित-गरीबों के खिलाफ सामंती-अपराधियों का तांडव लगातार जारी है. ऐसा लगता है बिहार में सरकार नाम की कोई चीज रह ही नहीं गई है, बल्कि आज बिहार पूरी तरह सामंती-अपराधियों के ही चंगुल में है. नीतीश सरकार के तथाकथित सुशासन का दावा पूरी तरह से बेनकाब हो गया है.बिहारशरीफ के दीपनगर थाना के लखरावां गाँव मे दलितों और महादलितों पर हमला करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी और पीडी़तों की सुरक्षा की मांग की.पुलिस की निष्क्रियता के कारण पीडी़तों पर अभी भी लगातार हमला जारी है .मधुबनी के ललन पासवान की निर्मम हत्या सामन्ती अपराधी मुखिया अरूण झा द्वारा कर दिया गया. ये सामंती-अपराधी बिहार को एक बार फिर से पुराने दिनों में ले जाने पर आतुर हैं, लेकिन यह होने वाला नहीं है.
07 जून2020को भाजपा की वर्चुअल रैली के दिन वाम दलों के आह्वान पर विश्वासघात व धिक्कार दिवस के अवसर पर भाकपा माले और वाम दलों के कार्यकर्ता बिहारशरीफ के हास्पिटल मोड़ पर जुट कर विरोध प्रकट करेंगे.

 

Other Important News