October 19, 2024

ख़बरे टीवी – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नूरसराय के डायट क्वारंटाइन सेन्टर के आवासित श्रमिको से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से की सीधी बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नूरसराय के डायट क्वारंटाइन सेन्टर के आवासित श्रमिको से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से की सीधी बात.


अनीशा सिन्हा, नूरसराय ( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नूरसराय के डायट क्वारंटाइन सेंटर के आवासित श्रमिको से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से की सीधी बात किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शनिवार की शाम पांच बजाकर बीस मिनट पर शुरू हुई। चालीस मिनट तक सीएम ने आवासित श्रमिकों से बात चीत किया। सबसे पहले सेंटर में रह रहे चरुईपर निवासी मो.साजिद खान ने सीएम को बताया कि मैं महाराष्ट्र के मुम्बई में काम करता हूँ। महीने का 25 हजार कमा लेता हूँ। कोरोना संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ने से मैंने बिहार आने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, पर ज्यादा दिन समय दिखा रहा था। लेट होने के चलते हमने पेशेंस खो दिया और बीबी बच्चों के साथ पैदल चलना शुरू किया। नासिक तक पैदल ही पहुंच गए। फिर नासिक से ट्रक से बिहार पहुंचा।

और 21 मई को डायट क्वारंटाइन सेंटर में आया।इसकी बात सुनते ही सीएम ने कहा कि अब आपको क्या करना है?मो.साजिद ने बताया कि यहाँ कोई परेशानी नहीं है। चाय, नाश्ता, भोजन समय पर मिल रहा है। साथ में बच्चों को दूध भी मिल रहा है। हम यहाँ खुश हसीन। अब हम अपने घर में ही रहना चाहते हैं। यदि काम दिला दीजिये तो बाहर जाने की नौबत नहीं आएगी। डीडीसी राकेश कुमार ने सीएम व श्रमिक को बताया कि इन सभी को काम दिलाने के लिए कार्ययोजना तैयार किया जा रहा है। वहीं दुसरा प्रवासी कुंदी गांव की बेबी कुमारी ने सीएम को बताया कि अपने विकलांग पति के साथ सूरत में रहती हूं। सूरत में साड़ी में जड़ी वर्क का काम करती हूं। पति विकलांग हैं, इस ख्याल से साथ में रखता हूँ, पर बच्चे घर में ही रहते हैं। महीने के 17 हजार कमा लेती हूं। सीएम ने पूछा-अब क्या चाहती हैं?

महिला श्रमिक ने सीएम को जबाब दिया कि हम काम चाहते हैं, घर आ गये हैं, तो घर पर ही काम करना चाहती हूं। सीएम ने डीडीसी को इनके स्तर का काम दिलाने को कहा। साथ ही बच्चों को सरकारी विद्यालय में नामांकन कराने को भी सीएम ने कहा। डीडीसी राकेश कुमार ने सीएम को बताया कि इनके विकलांग पति को विकलांग पेंशन के लिए फॉर्म भरा गया है। महिला श्रमिक को इनके स्तर का काम दिलाया जायेगा। मौके पर सहायक समाहर्ता नितिन कुमार, डीडीसी राकेश कुमार, एसडीओ जनार्दन कुमार अग्रवाल, बीडीओ राहुल कुमार, सीओ अमलेश कुमार ,पीओ अनील कुमार, विनय प्रकाश सहित अन्य मौजूद थे।

Other Important News