October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नालंदा के नूरसराय में 37 प्रवासी मजदूरों को मिला जॉब कार्ड – मजदूरी के लिए नहीं जाएंगे दूसरे राज्य

 

नालंदा के नूरसराय में 37 प्रवासी मजदूरों को मिला जॉब कार्ड – मजदूरी के लिए नहीं जाएंगे दूसरे राज्य.

डायट क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूर को जॉब कार्ड व पौधा देते बीडीओ राहुल कुमार व कार्यक्रम पदाधिकारी अनील कुमार व अन्य.

अनीशा सिन्हा, नूरसराय ( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – 14 दिनों तक वनवास में रहने के बाद डायट क्वारंटाइन सेंटर से घर जा रहे प्रवासी मजदूरों को कार्यक्रम पदाधिकारी अनील कुमार ने जॉब कार्ड दिया। मौके पर श्री कुमार ने प्रवासी मजदूरों को बताया कि मनरेगा के तहत पुरुष मजदूरों को 80 घन फीट मिट्टी कटाई पर 194 रुपया व महिला मजदूरों को 68 घन फीट मिट्टी कटाई करने पर 194 रुपया मजदूरी मिलेगा। वहीं पीओ ने प्रवासियो को बताया कि जो जॉबकार्ड धारी मजदूर जो अपने निजी जमीन पर जीवकोपार्जन के लिए बकरी शेड, मुर्गी शेड, मछली पालन के लिए पोखर निर्माण करना चाहते हैं, उन्हें मनरेगा से निर्माण कार्य कराया जायेगा।

जॉबकार्ड धारी मजदूर ही वनपोषक बनाकर 1400 प्रति माह अपनी आमदनी कर सकते है। वहीं बीडीओ राहुल कुमार ने सभी घर जा रहे प्रवासियों को एक एक अमरूद का पौधा भी दिया। साथ ही सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का अपील भी किया। होम क्वारंटाइन में रहते हुए दिए गए पौधों को रोपित कर उसे देखभाल करने की बात कहा। बीडीओ ने प्रवासियो को बताया कि शरीर की इम्युनिटी पावर बढ़ाने में फल काफी लाभप्रद है।

Other Important News