October 19, 2024

ख़बरे टीवी – डी एस एल आर, इफ्तिखार अहमद ने गिरियक प्रखड़ में बने विभिन्न क्वारेंटाइन भवन का औचक निरीक्षण किया

डी एस एल आर, इफ्तिखार अहमद ने गिरियक प्रखड़ में बने विभिन्न क्वारेंटाइन भवन का औचक निरीक्षण किया

(ख़बरे टीवी – 9523505786) – कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण व प्रवासी मजदूरों के अधिक संख्या में आगमन को देखते हुए शनिवार को डी एस एल आर इफ्तिखार अहमद ने गिरियक प्रखड़ में बने विभिन्न क्वारेंटाइन भवन का औचक निरीक्षण किया। डी एस एल आर इफ्तिखार अहमद ने मौजूद सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभिन्न प्रदेशों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखें। जैसे ही सूचना मिले वैसे लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में लाकर सुरक्षित करें। उनके विभिन्न लक्षणों पर नजर रखें।

उन्होंने कहा कि  क्वारेंटाइन सेंटर पर कोरोना संदिग्धों के खाने-पीने एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। जिन कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है वे समयानुसार अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे। बता दे कि गिरियक प्रखड़ मैं मध्य विद्यालय घोड़ा कटोरा , प्रोजेक्ट स्कूल गिरियक  उच्च विद्यालय आदमपुर मैं प्रखंड स्तर पर 400 बेड का क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। ताकि केंद्र सरकार के छूट के बाद दूसरे राज्यों से आ रहे संदिग्धो की संख्या बढने पर नये क्वारंटीन सेंटर में उन्हे रखा जा सके एव ग्राम स्तर पर बने क्वारंटीन सेंटर को अलर्ट मोढ मैं रखा गया है ।

डी एस एल आर इफ्तिखार अहमद ने इस दौरान गिरियक स्थित नालन्दा नवादा सीमा पर बने वेरीगेटिंग का निरीक्षण कर जायजा लिया उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि कि बिना पास के वाहनों को जनपद की सीमा में किसी भी दशा में प्रवेश न होने दिया जाए और न ही ऐसे व्यक्तियों को प्रवेश करने दिया जाए। राशन लेकर जाने वाली गाडि़यों को भी बकायदा वाहन पास आदि की जांच पड़ताल करने के बाद ही जाने दें।

बीडीओ धर्मवीर कुमार ने बताया कि अभी 1 संदिग्ध जो सकचीसराय निवासी है, दिल्ली से आने के बाद उन्हें क्वारंटीन भवन मैं रखा गया है । इस अवसर पर गिरियक सीओ चंद्रशेखर कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी तरुण कुमार , प्रखंड कल्याण पदाधिकारी अरविंद सिंह, प्रखंड समन्वयक विद्याभूषण , आर वो सुधीर कुमार आदि उपस्थित रहे|

Other Important News