October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नालन्दा जिले मे लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर गिरियक प्रखंड के घोड़ा कटोरा एव कस्तुरबा विद्यालय में 100 क्वारंटीन बेड तैयार

नालन्दा जिले मे लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर गिरियक प्रखंड के घोड़ा कटोरा एव कस्तुरबा विद्यालय में 100 क्वारंटीन बेड तैयार|

नालन्दा जिले मे लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन काफी सक्रिय हो गई है। इसी को लेकर कोरोना से लड़ने के लिए जिला प्रशासन के दिशा निर्देश मैं गिरियक प्रखंड के घोड़ा कटोरा एव कस्तुरबा विद्यालय में 100 क्वारंटीन बेड तैयार बनाया गया हैं।  जरूरत पड़ने और बेड बढ़ाए जाएंगे। प्रशासन के निर्देश के बाद, प्रखड़ प्रशासन ने क्वारंटीन सेंटर के लिए बिजली, पानी, शौचालय जैसे मूलभूत जरूरी व्यवस्थाएं की हैं ।

बता दे कि गिरियक प्रखड़ नालन्दा और नवादा जिला का बॉर्डर है इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है । गिरियक बी डी ओ धर्मबीर कुमार ने बताया कि प्रशासन किसी भी विसम परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयारी कर रहा है. स्कूल का अधिग्रहण करके 100 बेड का क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। ताकि केंद्र सरकार के छूट के बाद दूसरे राज्यों से आ रहे संदिग्धो की संख्या बढने पर नये क्वारंटीन सेंटर में उन्हे रखा जा सके।

उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएचओ के निर्देशानुसार अनुपालन किया जाता है, जैसे एक बेड से दूसरे बेड के बीच डेढ मीटर की दूरी निर्धारित करते हुए एक सेंटर पर क्या क्या वस्तुएं होनी चाहिए । उन्होंने बताया कि मजिस्ट्रेट से लेकर सुरक्षा बल तैनात किया गया है एव सबके खाने – पीने की वयस्था की गई है ।

Other Important News