October 18, 2024

ख़बरे टीवी – नूरसराय प्रखंड क्षेत्र के दरुआरा पंचायत में कोरोना से बचाब के लिए जागरूकता रथ निकाली गयी

अनीशा सिन्हा, ख़बरे टीवी, ( नूरसराय ) – प्रखंड क्षेत्र के दरुआरा पंचायत में कोरोना से बचाब के लिए जागरूकता रथ निकाली गयी। जागरूकता रथ को मुखिया उपेंद्र मिस्त्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुखिया उपेंद्र मिस्त्री ने बताया कि यह रथ पंचायत के दरुआरा सुल्तानपुर, दस्तूरपर, किशुनपुर, प्रहलादनगर, कुंदी, बेलदारी पर, छोटू बिगहा, कुंदी मुशहरी गांव जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए माइकिंग के द्वारा जागरूक करेगी।

सूबे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर इससे बचाव के लिए लोगों को सावधानी बरतनी आवश्यक है। हर घंटे अपने हाथ को बीस सेकेंड तक साबुन पानी से अच्छी तरह धोने, छीकते समय नाक मुंह पर कपड़ा रखकर छिकना, सामाजिक दूरी बनाकर रहना, सर्दी,खांसी,बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर तुरंत नजदीकी अस्पताल में पहुंचकर परामर्श लेना,गांव में कोई भी व्यक्ति दूसरे जिला या दूसरे राज्य से आये तो तुरंत जनप्रतिनिधि को सूचना देना सहित अन्य सावधानियां के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सावधानी ही कोरोना से बचाव है।

इस कार्य में पंचायत समिति सदस्य मनोज कुमार उर्फ भोला बढ़ चढ़कर कार्य कर रहे हैं। मुखिया ने यह भी बताया कि इस वैश्विक महामारी जैसी आपदा में मेरे पंचायत में कोई भूखा न रहे इसकी सूचना प्राप्त होते ही उसे तुरंत राशन मुहैया कराया जाएगा। बताते चले कि मुखिया ने पंचायत के चिन्हित 325 लोगों के बीच में पांच किलो चावल व दो किलो आलू का वितरण अपने निजी मद से किया था।

Other Important News