October 19, 2024

ख़बरे टीवी – कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद अब पावापुरी अस्पताल में इसके संक्रमण से बचाव हेतु सुविधा मुहैया कराने का प्रयास लगातार जारी है

 कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद अब पावापुरी अस्पताल में इसके संक्रमण से बचाव हेतु सुविधा मुहैया कराने का प्रयास लगातार जारी है ।

इसी को लेकर अब अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड मैं कोरोना मरिजों के लिए डिस्पोजबेल बेडशीट का उपयोग किया जाएगा । उक्त बातों की जानकारी देते हुए अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण ने बताया उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया में एक महामारी का रूप ले लिया है। यह सार्वजनिक स्वास्थ्य के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है ।

कोरोना लोगों में संक्रमण के कारण फैलता है । इसलिए इसका विशेष ख्याल रखते हुए डिस्पोजेबल बेडशीट का उपयोग किया जाएगा । ऐसा करने से इसका संक्रमण किसी और लोगों में नहीं फैलेगा इसलिए डिपोजेबल बेड शीट उपयोग में लाया जाएगा । इस तरह से संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकता है, यह बेहद मुलायम और त्वचा के अनुकूल होने के साथ-साथ बैक्टीरिया और वायरस को फैलने से रोकता है, साथ ही इसमें अच्छे अवरोधक गुण होते हैं।

इन सभी को सिर्फ एक बार उपयोग के लिए डिजाइन किया जाता है। उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान चिकित्सकों के साथ आम लोगों का भी ख्याल रखना होगा नहीं तो और भयावह होने की अंदेशा बना रहेगा ।

Other Important News