October 19, 2024

ख़बरे टीवी – रामनगर मरकट्टा गांव में सड़क किनारे खेतों में लगी गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग गई, तेज हवा के कारण आग तेजी से फैलती गई और ( एक खन्धे ) लगभग 70 बीघे की फसल जलकर नष्ट

रामनगर मरकट्टा गांव में सड़क किनारे खेतों में लगी गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग गई, तेज हवा के कारण आग तेजी से फैलती गई और ( एक खन्धे ) लगभग 70 बीघे की फसल जलकर नष्ट

गिरियक प्रखंड के रामनगर मरकट्टा गांव में सड़क किनारे खेतों में लगी गेहूं की खड़ी फसल में अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी यह किसको नहीं पता । अचानक गेहूं की फसल में आग लगने के बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लेकिन आग की लपट व तेज हवावो के कारण ग्रामीण आग के समीप जाने का साहस नहीं जुटा पाये इसके वावजूद फसल को जलता देख ग्रामीण लगातार आग बुझाने में ग्रामीण जुटे रहे तब तक लगभग लाखों रुपए की लहलहाती फसल जलकर राख हो गयी ।

हालांकि फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुँची लेकिन तेज हवा के कारण आग तेजी से फैलती गई और ( एक खन्धे ) लगभग 70 बीघे की फसल जलकर नष्ट हो चुकी थी जिसको कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
किसान आजाद सिंह और गुड्डू कुमार ने बताया कि आग लगने से किसानों की साल भर की मेहनत बर्बाद हो गई है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। किसानों की फसल आग की भेंट चढऩे के कारण वे बेहद दुखी हैं।

इस घटना में किसान आजाद सिंह टुनटुन पांडे विनय पांडेय सूर्य देव शर्मा गुड्डू सिंह पप्पू सिंह जयरो सिंह , अर्जुन सिंह परिचित सिंह नोनू सिंह कीर्ति सिंह गिरीश सिंह अशोक सिंह चंद्र मोदी सिंह सुधीर सिंह देवास कुमार सहित अन्य किसानों का फसल जलकर राख हो गया ।गिरियक सी ओ चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि क्षति का आकलन करने का किया जा रहा है।

Other Important News